Breaking News

सेवा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 149वीं जयंती पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

[सेवा | शुभम् कुमार]
आज गिद्धौर प्रखण्ड अन्तर्गत सेवा पंचायत के विद्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 149वीं जयंती बहुत ही धूमधाम से मनाई गई. राष्ट्रपिता गांधी के जीवन से जुड़ी कई बातों पर अनुसरण कर उन्हे अपने जीवन मे उतारने का संकल्प लिया गया. इस अवसर पर विद्यालयों में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया.
उ.म.विद्यालय, निचली सेवा में प्रधानाचार्य संजीव कुमार के नेतृत्व मे विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर शिक्षक राजीव कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी शांति और अहिंसा के परिचायक थे. उन्होंने देश कि आजादी मे सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई, अहिंसा के पथ पर चलते हुए बापू ने देश को आजादी दिलाई.इस अवसर पर बच्चों ने बापू को प्रेरणास्रोत मानते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया. वहीं शिक्षक ललन कुमार के नेतृत्व मे बच्चों ने विद्यालय के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया.

दुर्गा पूजा की खरीददारी सस्ते में >> क्लिक करें

शिक्षक ललन कुमार ने स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि जब हम स्वच्छ होंगे तभी हमारा गाँव, समाज और देश स्वच्छ होगा. तब जाकर एक स्वच्छ समाज और देश का निर्माण होगा.
वहीं उ.म.वि, सरसा में शिक्षकों और बच्चों ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर गांधी जयंती मनाई. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य कुमार परवेज के नेतृत्व में शिक्षक प्रदीप रजक, राजेश कुमार, बटेश्वर चंद्रवंशी सहित विद्यालय के बच्चों ने अपने हाथों से झाड़ू चलाकर देश को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया.
इधर मध्य विद्यालय सेवा मे प्रधानाध्यापक सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व मे विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों ने बापू के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बताए हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया.
प्राथमिक विद्यालय सेवा बांध के प्रधानाचार्य विकास कुमार केशरी के नेतृत्व में बच्चों ने विद्यालय के आसपास स्वच्छता अभियान चलाकर गांधी जयंती मनाई. इस अवसर पर विकाश केशरी ने बच्चों को महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताई और उन्हें अपने जीवन में उतारने की बात कही.