Breaking News

जमुई : 'साइकिल यात्रा-एक विचार' मंच की 145वीं यात्रा सम्पन्न


[जमुई | इनपुट सहयोगी] :
पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार 144 सप्ताह से प्रयास कर रहे हैं साइकिल यात्रा विचार मंच के सदस्यों का विभिन्न परीक्षाओं में शामिल रहने के कारण 145वाँ रविवारीय यात्रा होने की संभावना नहीं थी, परन्तु मंच के अनमोल सदस्य आकाश कुमार ठाकुर ने इस बड़ी जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण समझते हुए अपने नेतृत्व में केवल 8 सदस्यो के साथ 145वाँ यात्रा पूर्ण किया.

इस अवसर पर चिकित्सक डॉ रोहित आनंद ने भी यात्रा में शामिल होकर विचार मंच के मनोबल को बनाये रखा जिसके लिए मंच के सदस्यों ने उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. इस दौरान पर्यावरण संरक्षण को लेकर लगातार प्रयासरत "साइकिल यात्रा- एक विचार" मंच के सदस्यों द्वारा रविवार को जमुई प्रखंड परिसर से मेन रोड होते हुए खैरमा ग्राम तक साइकिल यात्रा किया गया.

इस 145वीं यात्रा का नेतृत्व मंच के सदस्य आकाश कुमार ठाकुर एवं सचिराज राज पद्माकर द्वारा किया गया. इस अवसर पर खैरमा ग्राम में सदस्य रमन कुमार साह एवं ग्रामीण महेश कुमार के निजी जमीन पर सदस्यों के सहयोग से कुल 19 पौधे लगाए गए.
इस मौके पर मंच के सदस्य सह चिकित्सक डॉ. रोहित आनंद ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि हम तभी स्वस्थ और निरोग रह सकते हैं जब हमारे आसपास का वातावरण साफ एवं स्वच्छ हो और इसके लिए हमलोग को खुद आगे आने होगा अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाना होगा.

उन्होंने लोगों से अपील की कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए हमें कई अवसरों पर पौधारोपण करने से पीछे नही हटना चाहिए, वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधारोपण करना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि हमलोगों का जीवन स्वच्छ हवा पर निर्भर है यदि हमें स्वच्छ हवा  नहीं मिलती है, तो हम कई रोगों से पीड़ित होते रहेगे.

इस रविवार की यात्रा में सचिराज पद्माकर, डॉ. रोहित आनंद, विनय कुमार तांती, आकाश कुमार ठाकुर, रंधीर कुमार, रोशन कुमार, अभिषेक कुमार प्रजापति, रमन कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.