Breaking News

तेलंगाना में सीएम केसी राव ने भंग की विधानसभा, साल के अंत तक होंगे चुनाव

राष्ट्रीय : तेलंगाना विधानसभा भंग हो चुकी है। तेलंगाना सरकार ने विधानसभा भंग करने की सिफारिश की थी। मुख्यमंत्री केसी राव ने इसको लेकर गुरुवार को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई और मीटिंग खत्म होने के बाद राव राज्य के गवर्नर से मिलने पहुंचे। खबर है कि विधानसभा भंग करने के पीछे राज्य सरकार की मंशा समय से पहले चुनाव कराना है।

बता दें कि साल 2014 में के चंद्रशेखर राव राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने। उनकी सरकार का कार्यकाल 2019 में पूरा होना है लेकिन वे इस साल के अंत तक चार अन्य राज्यों मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के साथ अपने राज्य में चुनाव कराना चाहते हैं।

बता दें कि रविवार को भी इसके लिए एक कैबिनेट बैठक बुलाई गई लेकिन इसपर कोई निर्णय नहीं हो सका। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पहले ही शुरु कर दी है। केसी राव आने वाले 50 दिनों में 100 विधानसभा क्षेत्रों में 100 जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

विधानसभा भंग को लेकर टीआरएस के एक नेता ने कहा कि राज्य सरकार के इस फैसले पर पार्टी के भीतर और बाहर कोई सवाल नहीं खड़े कर सकता है। कैबिनेट की मीटिंग के पहले चंद्रशेखर राव ने सांसदों और विधायकों से मुलाकात की। जिसके बाद से माना जा रहा था कि वे इसके लिए पूरी तरह मन बना चुके हैं। 6 को शुभ मानने वाले राव ने इसके लिए भी 6 सितंबर की तारीख को ही चुना है।