Breaking News

गिद्धौर : शिक्षक दिवस को लेकर गुरू दक्षिणा खरीदने बाजार पहुंचे बच्चे, केक की रही डिमांड


[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] :

संपूर्ण भारत में सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाएगा। गिद्धौर में भी शिक्षक दिवस के आयोजन को लेकर तैयारी जोरों पर है। लिहाजा, गिद्धौर के छात्र-छात्राएं इस दिन को यादगार बनाना चाह रहे हैं। ऐसे में शिक्षक दिवस को शानदार ढंग से मनाने की तैयारियां शिष्यों ने शुरु कर दी है।

शिष्यों में अपने गुरुजनों को उपहार भेंट करने की तैयारी चल रही है। गिद्धौर बाजार में शिक्षक दिवस को लेकर आकर्षक गिफ्ट मंगाए गए हैं। जिसकी खरीदारी चल रही है। कुछ छात्र-छात्राएं व्यक्तिगत रुप से उपहार की खरीदारी कर रहे हैं तो कुछ समूह बनाकर बड़ा गिफ्ट की खरीदारी में जुटे हैं। गिद्धौर के कुछ चिन्हित गिफ्ट दुकानों में मंगलवार कै छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ देखी गई।

गिफ्ट दुकानों में आर्टिफिशियल गुलदस्ते, कोटेशन्स, मोमेंटो, पेन स्टैंड समेत कई गिफ्ट बिक्री के लिए लाये गये हैं। छात्र-छात्राओं के उत्साह को देखते हुए और बेहतर खरीदारी को देखते हुए दुकानदार भी काफी उत्साहित नजर आए।

बिक्री के लिए पटना, कोलकत्ता, दिल्ली, समेत अन्य बड़े शहरों से गिफ्ट लाए गए हैं। गिद्धौर टावर चौक के समीप गिफ्ट दुकान चलाने वाले दुकानदार उत्तम रावत ने बताया कि शिक्षक दिवस को देखते हुए छात्र-छात्राओं के पसंद का ख्याल रखा गया है। हर रेंज में गिफ्ट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ताकि छात्र- छात्राओं को निराश होकर न लौटना पड़े।

वहीं गिफ्ट के अलावे केक का दुकान हो या मिठाई की दुकान सभी जगह खरीदारों का जमघट लगा हुआ था। गिद्धौर के गणपति स्वीट्स और हलचल पान दुकान पर कोई चॉकलेट तो कोई वेनिला फ्लेवर केक लिए ऑर्डर बूकिंग करते देखे गए।

खबर प्रेषित किए जाने तक गिद्धौर बाजार छात्र-छात्राओं से पटा था। आगामी 24 घंटे में छात्र-छात्राएँ अपने अलग अलग अंदाज में शिक्षकों के प्रति समर्पित भाव को दिखाएगे।