Breaking News

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में छात्र सम्मान समारोह आयोजित, पहुँचे SP व अन्य

[सिमुलतला | बीरेन्द्र कुमार]

शिक्षा जीवन का अति-आवश्यक हिस्सा है और हर व्यक्ति को शिक्षित होना चाहिए। लेकिन जिन्दगी की सीख केवल किताबों में ही नहीं मिलती। इसके लिए अन्य गतिविधियों का ज्ञान होना भी जरूरी है। उक्त बातें उपविकास आयुक्त सतीश कुमार ने बुधवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक-छात्र सम्मान समारोह के दौरान कही। 

 उक्त कार्यक्रम  को उपविकास आयुक्त सतीश कुमार, पुलिस अधीक्षक जे. रेड्डी, एस.पी. अभियान सुधांशु कुमार, एस. एस.बी.कमाण्डेन्ट डी पी सिंह, प्रचार्य डॉ. राजीव रंजन, उप प्रचार्य, सुनील कुमार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया गया। दीप प्रज्वलित के पूर्व छात्राओं द्वारा अतिथियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं का चन्दनाभिषेक एवं अतिथियों को पुष्पगुच्छा भेंट किया।


 जहां विद्यालय की छात्राओं स्वागत गान प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया गया।अपने स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ. राजीव रंजन ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय की उदघाटन की तिथि 9अगस्त 2010 से आजतक की सफर की विस्तृत चर्चा किया. उन्होंने शिक्षकों की महत्ता पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी ने अपने छात्र जीवन से लेकर आईपीएस ऑफिसर तक की सफर के बारे में छात्रों को विस्तार पूर्वक बताया. उनके आईपीएस तक कि सफर में कितनी परेशानियां, उपलब्धियां मिली।उनके अभिभावक उनसे क्या अपेक्षा करते थे और किस प्रकार से वो अपने पिता के मार्गदर्शन का पालन करते थे।


प्रचार्य डॉ. राजीव रंजन ने कहा कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय से 2018 की मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षा परिणाम में टॉप टेन की सूची में अपनी जगह बनाने वाले छात्र छात्रओं को अतिथियों के हाथों प्रशस्ति पत्र एवं मैडल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही इन छात्रों को इस मुकाम तक पहुंचने में  निष्ठा पूर्वक अपना योगदान देनें वाले इस विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओ को भी शॉल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में जमुई के कार्यक्रम पदाधिकारी राम नारायण सिंह, एसएसबी सेनानायक डीपी सिंह, एएसपी अभियान सुधांशू कुमार, सिमुलतला थानाध्यक्ष अमित कुमार, एसएसबी इंस्पेक्टर राजरूप, सहायक अवर निरीक्षक संजीव सिंह सहित दर्जनों छात्र छात्राओं, शिक्षक शिक्षिकाएं एवं शिक्षकेतरकर्मी उपस्थित थे।