Breaking News

गिद्धौर : बाल श्रमिक विशेष विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर बीईओ साहब हुए संतुष्ट

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत गंगरा पंचायत स्थित बाल श्रमिक विशेष विद्यालय तारडीह एवं रतनपुर पंचायत के बाल श्रमिक विशेष विद्यालय सोहजाना कुम्हार टोला में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्री कौशलेंद्र के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने बच्चों से कई सवाल भी पूछे जिसका उत्तर बच्चों ने दिया।  बच्चों के जवाब से बीईओ संतुष्ट नजर आए। तत्पश्चात बीईओ  ने मध्यान भोजन से संबंधित जानकारी भी बच्चों एवं शिक्षक गण से लिया, जिसपर जवाब देते हुए बच्चों ने कहा कि बीईओ सर यहां 4 माह से अधिक हो गया लेकिन अभी तक हम बच्चों को मीड डे मील नहीं मिल पाया। बच्चों के इस वाणी को सुनने के उपरांत बीईओ ने यह आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द मध्याह्न भोजन शुरू कर दिया जाएगा।  निरीक्षण के दौरान विद्यालय के शिक्षक रंजन कुमार, भीमराज, सहायक रोहित मांझी, सेविका आशा देवी एवं उषा देवी उपस्थित थी।


गिद्धौर बीईओ द्वारा किये गये इस औचक निरीक्षण में उन्होंने यह भी जानकारी प्राप्त किया गया कि विद्यालय में कितने छात्र-छात्राओं का नामांकन है और कितने छात्र-छात्रा उपस्थित हैं। छात्र छात्रा की उपस्थिति से बीईओ साहब संतुष्ट नजर आए। वहीं श्री सिंह के साथ आदर्श प्रगति सेवा केंद्र के प्रखंड सह जिला समन्वयक अरुण कुमार सिंह भी उपस्थित थे। विद्यालय निरीक्षण के दौरान गंगरा के तारडीह में 48 छात्र-छात्रा एवं सोहजाना में 45 छात्र-छात्रा उपस्थित पाए गए।

 बताते चलें कि गिद्धौर प्रखंड में गंगरा पंचायत के तारडीह, धनियाढीका, रतनपुर पंचायत के सोहजाना कुम्हार टोला एवं कोल्हुआ पंचायत के खङ्हुआ मुसहरी में बाल श्रमिक विशेष विद्यालय का संचालन किया गया है।