Breaking News

गिद्धौर की इस बेटी को बिहार रग्बी फुटबॉल टीम में मिली जगह

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

गिद्धौर के पथरीली जमीन पर प्रतिभा के कई फूल खिलते रहे हैं। ये वो फूल हैं जिसकी खूशबू क्षेत्र सहित प्रदेश भर के युवा पीढ़ियों को प्रेरित कर उनमें उत्साह व ऊर्जा का संचार करती है। गिद्धौर जैसे इलाके में कभी घर की दहलीज न लांघने वाली बेटियां आज राष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर का जौहर दिखा रही है।


बीते 24 सितंबर से आगामी 28 सितंबर तक होने वाले ए-डीवीजन राष्ट्रीय रग्बी फूटबाॅल 15 साइड चैंपियनशिप के लिए टीम बिहार की घोषणा हुई। जिसमें स्वेता शाही, गीता मुर्मु, रिया, आरती, दीक्षा सिन्हा, हिरामुनी, समेत दो दर्जन खिलाड़ियों का चयन किया गया। इसमें प्रगति सागर का नाम भी सम्मिलित है। गिद्धौर निवासी हरिशंकर जी उर्फ निरंजन जी की पुत्री प्रगति ने सोमवार को हुए इस प्रतिस्पर्धा में उम्दा प्रदर्शन कर टीम को आगे ले जाने में अपना अहम योगदान दिया।

अवार्डेड कोचिंग इंस्टिट्यूट उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर की निदेशक अपराजिता सिन्हा ने बधाई देते हुए कहा कि प्रगति उनकी स्टूडेंट रह चुकी है। वह बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती रही है। भगवान से प्रार्थना है कि प्रगति इसी प्रकार जीवन में प्रगति करती रहे।

वहीं प्रगति सागर के सिलेक्शन पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम् ने अपनी शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रगति गिद्धौर सहित जिला एवं राज्य का नाम भी राष्ट्रीय फलक पर स्वर्णाक्षरों में अंकित करेगी।

अपने हुनर के दम पर नेशनल लेवल तक पहुंचने में सफल रही गिद्धौर के इस बेटी पर स्थानीय लोगों में हर्ष व्याप्त है, तो वहीं प्रगति के माता-पिता, बड़े भाई निखिल सागर सहित समस्त परिवार अपने लाडली के छलाँग पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।