Breaking News

गिद्धौर : तीज पर मार्केट में छाई रौनक, विवाहिताएं करेंगी निर्जला उपवास


[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

दांपत्य रिश्तों को प्रगाढ़ करने व पति एवं पत्नी के बीच प्रेम के धागे को और मजबूत करने के लिए महिलाओं द्वारा किया जाने वाला हरितालिका व्रत तीज लेकर मंगलवार को गिद्धौर बाजार में दिन भर रौनक दिखी। हर कोई खरीदारी में मशगूल दिखा। खरीदारों में महिलाओं की संख्या अधिक दिखी और महिलाएं ही पूजा में प्रयोग में आनेवाले सामान की खरीदारी में जगह-जगह व्यस्त नजर आईं. गिद्धौर लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक के इर्द-गिर्द पूरे दिन भीड़ दिखी और दुकानों में उमड़ी भीड़ का दुकानदारों ने भी खूब फायदा उठाया।


गुलजार दिखा श्रृंगार दुकान, फलों के कीमत में रहा इजाफा :-

वहीं तीज व्रत को लेकर गिद्धौर अवस्थित सौंदर्य प्रसाधनों की दर्जनों दुकानों पर दिन भर महिलाओं को मेकअप के अलावा पूजन सामग्रियों को खरीदते देखा गया। अपने को तीज के दिन सजने व संवरने के लिए स्थानीय महिलाओं ने हरसंभव खरीदारी की।  इसके अलावे गिद्धौर के कुछ चिन्हित टेलर्स की दुकानों पर भी महिलाएं सिले हुए कपड़ों की डिलीवरी लेते देखी गईं. तीज व्रत को लेकर गिद्धौर बाजार में खरीददारों का जुटान होने पर फलों के दाम में तल्खी दिखी।

बिना लहसुन प्याज का खाया खाना :-

गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पतसंडा, मौरा, रतनपुर आदि पंचायतों के व्रतधारी महिलाओं ने विधिवत तरीके से नहाय खाय की विधि को पूरा कर बिना लहसुन-प्याज का भोजन ग्रहण किया। कई घरों में महिलाओं को पिरुकिया व अन्य खाद्य सामान को तैयार करते देखा गया।


जलेगी मजबूत रिश्ते की ज्योत

पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें, यह त्योहार हमारे भारतीय सभ्यता संस्कृति के पति पत्नी के अटूट रिश्ते को दर्शाता है। बुधवार को महिलाएं दिन भर निर्जला रहते हुए हरितालिका व्रत तीज करते हुए अपने सुहाग की लंबी उम्र की कामना के साथ शिव-पार्वती की पूजा अर्चना के साथ अपने रिश्तों को मजबूत करने की दुआ मांगेगी।