Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : BSDC पहुँचे बीडीओ व प्रमुख, सर्टिफिकेट व पुस्तक का हुआ वितरण

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

बिहार सरकार के सात निश्चय योजनांतर्गत गिद्धौर प्रखंड कार्यालय परिसर में संचालित कौशल विकास केन्द्र (बीएसडीसी) मंगलवार को गुलजार दिखा। बेहतरीन साज-सज्जा और उत्तम प्रबंधन में व्यवस्थित केन्द्र की शोभा में चार चांद लगा रहे थे।

मौका था पुस्तक-सह-प्रमाण पत्र वितरण समारोह का, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी(बीडीओ) चिरंजीवी पाण्डेय, तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रखण्ड प्रमुख शम्भु केशरी ने शिरकत किया। उक्त अतिथियों के पांव बीएसडीसी में पड़ते ही, प्रशिक्षण प्राप्तकर्ताओं के अभिनंदन ताली से पूरा केन्द्र गूंज उठा। वहीं, गिद्धौर बीएसडीसी में काॅन्सलर के रूप में कार्यरत् निरंजन कुमार ने आगंतुक अतिथियों को डायरी, कलम व प्रोस्पेक्टस भेंट कर केन्द्र में उनका स्वागत किया।

सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के संस्थापक-सह-अध्यक्ष सुशान्त सांईं सुन्दरम् के अध्यक्षता में आयोजित उक्त समारोह के पहले कड़ी में परिचय का दौर चला। फिर सेन्टर काॅर्डिनेटर रंजन कुमार पाण्डेय उर्फ अश्विनी पाण्डेय के द्वारा आगंतुक उक्त अतिथियों को केन्द्र संचालन की विधि, एवं सरकार के इस योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए सारडा का जिक्र कर केन्द्र के उपलब्धियों से अवगत कराया।

समारोह के शुरुआत में बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय ने इस महत्वाकांक्षी योजना की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए इसे कल्याणकारी की संज्ञा दी। कहा कि, केवाईपी के कोर्स से युवाओं को सशक्त और रोजगार की ओर उन्मुख करने में सरकार सफल हो रही है। इससे गिद्धौर जैसे इलाके युवा दक्ष भी बन रहे हैं। बीडीओ श्री पाण्डेय ने केन्द्र में उपस्थिति दर्जनों प्रशिक्षण प्राप्तकर्ताओं को हर संभव मदद पहुँचाने की भी बात कही।

तत्पश्चात आगंतुक अतिथियों द्वारा कुल 17 सफल छात्र-छात्राओं के बीच केवाईपी सर्टीफिकेट का वितरण करते हुए 20 नए लर्नर्स के बीच प्रखंड प्रमुख शम्भु केशरी द्वारा कोर्स बूक वितरित की गई। इस दौरान श्री केशरी ने कहा कि सरकार की यह योजना युवाओं के लिए मील का पत्थर सिद्ध हो रही है। ट्रेनिंग ले चूके बच्चे अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं। 

समारोह के सफल संचालन में बीएसडीसी के एलएफ पंकज कुमार एवं राजेश कुमार ने अहम भूमिका निभाई। समारोह की अध्यक्षता कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता सुशान्त साँईं सुन्दरम् ने समारोह समाप्ति की घोषणा करते हुए आगन्तुक अतिथिगण का आभार व्यक्त किया।

गिद्धौर के बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय व प्रखंड प्रमुख शम्भु केशरी के आगमन से समारोह में उपस्थित दर्जनों लर्नर्स उत्साहित नजर आए।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ