Breaking News

जमुई : जुलाई से शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, BPNPSS ने की डीएम से वार्ता

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

  बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द कौशल सिंह के नेतृत्व में शनिवार को जिला कमीटी ने जिलाधिकारी से सफल वार्ता की। संघ एवं जिला कमीटी की जमुई डीएम से हुई वार्ता में जुलाई 2018 से वेतन का भुगतान नहीं होने और सभी प्रकार के एरियर का भुगतान नही होने के संदर्भ में अपनी बात रखी।
वार्ता के दौरान शिक्षक संघ ने डीएम को ज्ञापन भी सौंपा जिसमें पत्रांक 11 के माध्यम से वेतन/ऐरियर मद में राशि उपलब्ध होने के बावजूद जिले के नियोजित शिक्षकों का जुलाई माह से वेतन/ऐरियर का भुगतान नहीं किये जाने के संबंध में बात कही।

वहीं, वार्ता के फलस्वरूप जमुई डीएम ने बताया कि 7वाँ वेतन का भुगतान और एरियर के भुगतान में बरती गई लापरवाही की जाँच करने के लिए शिक्षा के प्रधान सचिव को पत्र प्रेषित कर दिया गया है । जाँच पूरी होने तक डीपीओ स्थापना का वेतन बंद कर दिया गया है। आदेश तक सभी प्रकार के बकाया एरियर स्थगित रहेगा। साथ ही GOB मद से वेतन पाने वाले को शीघ्र वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। मौके पर जमुई डीएम ने प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी संघीय पदाधिकारियों को शिक्षकों के सारे समस्याओं को अतिशीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया।

शिक्षक संघ और जमुई डीएम के बीच हुई वार्ता के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल के साथ जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव, जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान, जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर यादव, जितेश सिंह, मुरारी शर्मा, जिला सचिव संतोष सिंह, सप्पन सिंह, संजीत कुमार, सुनील कुमार, जिला उपसचिव प्रियंका सिंह, जिला कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल, लक्ष्मीपुर प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मी यादव, बरहट प्रखंड अध्यक्ष महेश शर्मा, संयोजक शिवकुमार पासवान, खैरा प्रखंड कोषाध्यक्ष भोला, संजय कुमार, शशि कुमार गुप्ता , मीडिया प्रभारी अभय सिन्हा, गिद्धौऱ प्रखंड उपाध्यक्ष कैलाशपति यादव, लक्ष्मीपुर प्रखंड संयुक्त सचिव भोला दास, सतेंद्र पासवान, रीना कुमारी, विजय शर्मा, ब्रजेश भारती, रोहित कुमार, गोपाल मंडल, निरंजन वर्मा, नंदकिशोर यादव सहित दर्जनों संघीय प्रतिनिधि और शिक्षक शिक्षिकाओं ने संघ की आवाज बुलंद करने में अपना योगदान दिया।