Breaking News

अलीगंज : चंद्रदीप थाना में सभी स्टाफ के रोल-कॉल की प्रक्रिया हुई पुरी

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) : आरक्षी अधीक्षक जमुई के द्वारा फ्रेंडली पुलिसिंग एवं अपराध गोष्टी लेकर बीते 11 सितम्बर को निर्देश दिया गया था कि सभी थाना में रौल कोल प्रक्रिया को पुरी करनी है।

थानाध्यक्ष ने कहा - अब ईमानदारीपूर्वक करना होगा जवाबदेही का निर्वहन
गुरूवार को चंद्रदीप थाना में पदस्थापित पुलिस कर्मियों में यह देखने को मिला। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि अब थानाध्यक्ष के साथ थाने में पदस्थापित सभी पुलिस कर्मी से लेकर चौकीदार को अपनी अपनी जबाबदेही को ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करना होगा।

हर रोज तय होगी जिम्मेदारियों की रूप-रेखा
थानाध्यक्ष श्री कुमार के साथ थाने के सभी पदाधिकारी मुंशी से लेकर सिपाही, चौकीदार ने ड्रेस में आकर दिनभर की रूटिन चार्ट को बनाया। कौन पुलिस कर्मी गस्ती में रहेंगे, कौन ऑडी में रहेंगे करेंगे, कौन संतरी में रहेंगा इन सभी कार्यों की रूपरेखा हर रोज तय कर लिया जाएगा। अब सिर्फ थानाध्यक्ष ही नहीं हर एक पुलिस कर्मियों को अपनी जबाबदेही के निर्वाह के प्रति सतर्क होना होगा।

थानाध्यक्ष के नाम पर नहीं चलेगा बहाना
अब यह बहाना नहीं चलेगा कि थानाध्यक्ष निर्णय लेंगे, थानाध्यक्ष के आदेश के बाद कार्रवाही होगी, आदि-आदि। यह कार्य पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ चौकीदार तक लागू होगा। दिनभर क्या कार्य होना है कौन क्या कार्य करेंगे यह सुबह रोल कॉल के दौरान हो जाएगा।

प्रत्येक शुक्रवार होगी कांडों की समीक्षा और निष्पादन
अब हर शुक्रवार थानों की कांडों की समीक्षा एवं निष्पादन के निर्देश थानाध्यक्ष के द्वारा लिया जाएगा। थानाध्यक्ष ने कहा कि इससे सभी लोगों को अपने दायित्व का निर्वहन करने का आत्म विश्वास जगेगा। कार्य की आपसी बँटवारा होने काम का निष्पदान होने में सहुलियत होगी।