Breaking News

भारत ने रद्द कर दी भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली बैठक

नई दिल्ली : न्यूयाॅर्क में होने वाली भारत और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली बैठक को भारत ने रद्द कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी रेंजर द्वारा बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की बर्बरता के साथ हत्या किए जाने से भारत बेहद नाराज है और इसी वजह से भारत ने ये कदम उठाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने बुरहान वानी पर स्‍टांप जारी कर आतंक का गुणगान किया है। इससे जाहिर होता है कि पाकिस्तान नहीं सुधरेगा। विदेश मंत्री स्तर पर पाकिस्तान से मुलाकात का निर्णय हमने पाकिस्तान की रिक्वेस्ट और उनके प्रधानमंत्री की चिट्ठी के जवाब में लिया था। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के नापाक इरादों वाला चेहरा सामने आ गया है। ऐसे में उनसे बातचीत का कोई मतलब नहीं बनता है। ऐसी स्थितियों में न्यूयॉर्क में विदेश मंत्रियों की कोई मुलाकात नहीं होगी।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि कल(गुरुवार) हमने घोषणा की थी कि भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में मुलाकात करेंगे। लेकिन इसके बाद 2 दर्दनाक घटनाएं घटी है। एक तो हमारे जवानों की दर्दनाक हत्याएं की गई। दूसरी पाकिस्तान द्वारा आतंकियों के स्टाम्प टिकट जारी किए गए। लेकिन अब यह लग रहा है कि पाकिस्तान की नई शुरुआत के पीछे और वार्ता के प्रस्ताव के पीछे नापाक इरादे हैं जिनका खुलासा हो चुका है।