Breaking News

अलीगंज : प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में पोषण सेमिनार की सफलता को लेकर हुई चर्चा

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) : प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में गुरूवार को प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) कुमारी बिंदु की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय पोषण मिशन की सफलता को लेकर लोगों को पोषण के सबंध में जागरूकता प्रदान करना है। इसके लिए 20 सितम्बर को प्रखंड के बीआरसी मैदान में सभी विभाग द्वारा स्टौल लगाया जायेगा जिसमें लोगों को पोषण सबंधित जानकारी दी जायेगी।

इसके अलावा आगामी 28 सितम्बर को सभी आगनबाड़ी केन्द्रो पर प्रभातफेरी निकाली जाएगी। सीडीपीओ ने कहा कि पोषण व विटामिनों की कमी के कारण तथा जानकारी के अभाव में महिलाएं ऐनिमिया रोग की शिकार बनती जा रही है। साथ ही पोषण से संबंधित जागरूकता के अभाव में बच्चों में कुपोषण बढ़ता जा रहा है। उसी को दूर करने को लेकर  राष्ट्रीय पोषण दिवस व जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इस बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमशीर मलिक, कृषि पदाधिकारी रामरतन सिह, बीसीओ सुनील सिंह, महिला सुपरवाईजर विशाखा कुमारी, अर्चना कुमारी, संगीता कुमारी, डॉ. नुमानी सहित जीविका, शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के कई कर्मी मौजूद थे।