Breaking News

सेवा : रैली निकाल कर लोगों को बाल विवाह रोकथाम के प्रति किया जागरूक

[सेवा | शुभम् कुमार]
29 सितंबर 2018 को परिवार विकास चाइल्ड फंड इंडिया के द्वारा ऊपरी सेवा से रजनबांध तक बाल विवाह रोकथाम पर रैली निकाली लोगों को जागरूक किया गया. जिसमें दुर्गा बाल क्लब,सेवा के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

रैली से पहले परिवार विकास से आए अभिषेक आनंद ने सभी बच्चों को बाल सुरक्षा और बाल विवाह कानून के बारे में बताया, सरकार  द्वारा चलाए जा रहे बाल सुरक्षा नीति एवं बाल विवाह कानून के बारे में भी पूरी जानकारी दी गई. मौके पर उपस्थित गोपी कुमार ने सभी बच्चों को बाल विवाह की पूरी जानकारी दी और बाल विवाह से होने वाले दुष्परिणाम को बताया. चाइल्ड लाइन के सदस्य जिबलाल यादव ने बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर 1098 से मिलने वाले सुविधा के बारे में बताया एवं बाल विवाह रोकथाम के लिए हेल्प लाइन नम्बर 1098 का इस्तेमाल करने को कहा.
रैली में मुख्य रूप से "बाल विवाह बंद करो, शिक्षा का प्रबंध करो" का नारा लगाया गया. इस रैली में गांव के लगभग सभी बच्चों ने भाग लिया. रैली ऊपरी सेवा मुसहरी टोला से होते हुए रजनबांध जाकर समाप्त की गई जिसमें बच्चों के साथ-साथ ग्रामीणों ने भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया. इस मौके पर परिवार विकास से गोपी कुमार, अभिषेक आनंद एवं चाइल्ड लाइन से जिबलाल यादव सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.