Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई गठित


[जमुई | इनपुट  सहयोगी]

सीबीएससी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल में उत्सवी माहौल में एक सम्मेलन का आयोजन कर इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन जमुई जिला का इकाई का गठन किया गया।


जहां जिला अध्यक्ष के पद पर धर्मेंद्र कुमार सिंह सर्वसम्मति से निर्वाचित किए गए वहीं महासचिव पद पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी डॉ मनोज कुमार सिन्हा को दी गई। संगठन के जिला उपाध्यक्ष के पद पर फादर गैब्रियल को, कोषाध्यक्ष के पद पर संजीव कुमार सिंह को तथा राजू कुमार सिंह को उप कोषाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया। साथ ही सम्मेलन में जमुई जिला के चार प्रखंडों में भी इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का गठन कर इसके पदाधिकारियों का लोकतांत्रिक पद्धति से निर्वाचन किया गया। जमुई प्रखंड से अध्यक्ष पद पर प्रमोद कुमार सिंह को और सचिव सह कोषाध्यक्ष के पद पर मो. नौशाद आलम को नामित किया गया। खैरा प्रखंड से अध्यक्ष के पद पर कृष्णमोहन प्रसाद को और सचिव सह कोषाध्यक्ष मिथुन पासवान को नामित किया गया। इसी प्रकार अलीगंज प्रखंड से सत्यदेव प्रसाद को सचिव और सौरव कुमार को कोषाध्यक्ष जोनी जोसेफ को सलाहकार और साथ ही अशोक कुमार को भी। सिकंदरा प्रखंड से पवन कुमार को  सचिव, कोषाध्यक्ष बलराम कुमार को और अनिल दीक्षित को .....बाकी बचे 6 प्रखंडों में भी 10 दिनों के अंदर पदाधिकारियों का चुनाव कराए जाने की घोषणा की गई। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल आयोजित इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई का महाकुंभ में जमुई जिला के सभी 10 प्रखंडों के दर्जनों प्राचार्य एवं निदेशक ने भाग लिया और सम्मेलन को सफल बनाया। 

मौके पर संगठन के राज्य महासचिव रंजीत कुमार ने विद्यालय परिसर में संगठन के कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बैंड की धुन पर आगत अतिथियों का स्वागत किया और राष्ट्रगान के जरिए विशेष भव्यता प्रदान की। स्कूली छात्राओं ने मनमोहक स्वागत गान और नृत्य प्रस्तुत कर जहां कार्यक्रम को यादगार बनाया वही आगत अतिथियों का विनम्र भाव से स्वागत किया। वहीं निदेशक नवनिर्वाचित महासचिव डॉ मनोज कुमार सिन्हा के नेतृत्व में उपस्थित एवं निदेशक अतिथियों को फूल माला एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया और उनके कुशल नेतृत्व में संगठन को मजबूती देने का संकल्प लिया। महाकुम्भ में गिद्धौर प्रखंड से अमर सिंह, झाझा प्रखंड से सुरेंद्र निराला, विजय पासवान, पुरषोत्तम कुमार, लक्ष्मीपुर प्रखंड से एस पीटर, अशोक साह, प्रभाष कुमार चकाई प्रखंड से उज्ज्वल कुमार, सोनो प्रखंड से कौशलेंद्र कुमार, प्रमोद सिंह, राहुल कुमार, बरहट प्रखंड से राकेश रंजन, नरेश यादव, दीपक कुमार, सिकंदरा प्रखंड से रॉय चेरियन अलीगंज प्रखंड से गिरीश चन्द्र पांडेय, बिपिन कुमार, सौरभ कुमार, जमुई प्रखंड से मो. असलम, प्रमोद सिंह, सुरेश कुमार, खैरा प्रखंड से प्रमोद कुमार, राजेश कुमार साव, शिव कुमार सिंह, नंद किशोर सिंह, कुमार आनंद, राजेश सिंह, राजेश कुमार, सौरभ कुमार एवं अन्य गणमान्य लोग मौके पर उपस्थित होकर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान किया।

राज्य महासचिव रंजीत कुमार गोपाल पांडे, रामस्नेही सिंह, डॉ मनोज कुमार सिन्हा, संजीव कुमार, फादर गैबरियल, धर्मेन्द्र जी, पाठक जी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर महाकुंभ का उद्घाटन किया। प्राचार्य कृष्ण मोहन प्रसाद ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वही वरीय शिक्षक नंद किशोर सिंह ने अपनी उपस्थिति से मौजूद प्राचार्य एवं निदेशकों का हौसला बढ़ाया। राज्य सचिव रंजीत कुमार ने कहा कि इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन निस्वार्थ भाव से शिक्षा का गुणवत्ता पूर्ण ढंग से विकास चाहता है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस संगठन का मुख्य उद्देश्य निजी शैक्षणिक संस्थाओं के हितों की रक्षा करने के साथ छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास करना है। श्री कुमार ने उपस्थित प्राचार्य एवं निदेशक गन से इसमें हर संभव सहयोग करने की अपील की। नवनिर्वाचित महासचिव मनोज कुमार सिन्हा ने कहा कि इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन जमूई जिला इकाई को हर प्रखंडों में आच्छादित करना उनकी प्राथमिकता है । उन्होंने निजी स्कूलों की समस्याओं की चर्चा करते हुए कहा कि आप संगठित रहें मैं 2 माह के अंदर पंजीयन के साथ - साथ अन्य समस्याओं का निदान करा कर ही दम लूंगा। 
नवनिर्वाचित महासचिव डॉक्टर मनोज कुमार सिन्हा ने स्कूल के बच्चों को जिला से लेकर देश स्तर तक  शिक्षा एवं खेल के मामले में उन्नत अवसर उपलब्ध कराए जाने और श्रेष्ठ प्रतिभा को पुरस्कृत किए जाने का संकल्प भी व्यक्त किया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ