Breaking News

धोरैया : खाद्यान से वंचित लाभुको ने डीलर के खिलाफ किया प्रदर्शन

[धोरैया(बांका) | अरुण कुमार गुप्ता]
अंत्योदय कार्ड धारियों को अगस्त महीने का खाद्यान जनवितरण प्रणाली विक्रेता अजित कुमार दास के द्वारा नही दिए जाने से नाराज चंदाडीह पंचायत के मलथरा गांव के दर्जनों लाभुको ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए एमओ की अनुपस्थिति में बीडीओ से मिलकर अपनी समस्या को रखते हुए आवेदन दिया। जिसपर बीडीओ ने  मामले की जांच एमओ से कराते हुए संबंधित डीलर पर कार्रवाई करने की बात कही।
लाभुक कला देवी, रामा देवी, शांति देवी, मधिया देवी, सोनू यादव, महेश मांझी, सुरेन्द्र राय, अनिल राम, अम्बिका मांझी, रमाकांत लैया, सहित कई लाभुकों ने वताया की मलथरा गांव के लाभुक जब राशन उठाव के लिए डीलर अजित कुमार दास  के यहां जगता गांव जाते है तो आज कल कह के टाल देता है। वहीं दिए गए आवेदन में लिखा है कि इस माह का  राशन किसी को नही दिया गया है, इसका दुकान भी समय पर नही खुलता है, ना ही उपभोक्ताओं के साथ इसका व्याहर कुशल है। डीलर के रवैये से प्रतीत होता है कि उन्होंने माह अगस्त का अनाज की काला बाजारी कर दी है।
डीलर की शिकायत कई बार जन प्रतिनिधियों को भी किया गया है लेकिन कोई असर नही हुआ। इससे नाराज लाभुक  ने सोमवार  को प्रखंड आपूर्ति कार्यालय पहुचकर प्रदर्शन किया।लेकिन एमओ के उपस्थित नही रहने के करण बीडीओ अभिनव भारती से मिलकर डीलर के खिलाफ शिकायत किया।जिसपर बीडीओ ने मामले की जांच कराकर दोषी पाए जाने पर डीलर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की बात कही।वही बीडीओ के आश्वशन  के बाद लाभुक अपने घर वापस लौटे।

वहीं लाभुकों के साथ आये चंदाडीह पंचायत के पंसस गौतम सिंह ने कहा की उक्त डीलर के ऊपर जल्द से जल्द करवाई नही की गई लाभुकों के साथ मिलकर प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का घेराव करेंगे।