Breaking News

अलीगंज : डीएम ने ग्रामीणों के साथ लगाया रात्रि चौपाल, दी स्वच्छता की जानकारी

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) : प्रखंड के दरखा पंचायत भवन में सोमवार की देर रात्रि स्वचछता के प्रति ग्रामीणों को जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से गांव में ग्रामीणों के साथ बैठककर चौपाल लगाया। चौपाल में आए जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने ग्रामीणों को खुले में शौच जाने से मना करते हुए कहा कि खुले में शौच जाने से हम लोग कई गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहें हैं। खुले में शौच जाने से हमारे समाज को बहुत नुकासान पहुंच रहा है,इसलिए हम सभी का कर्तव्य बनता है कि गांव में हर लोगों को शौचालय में ही शौच जाने के लिए प्रेरित करें।

उपविकास आयुक्त सतीश शर्मा ने कहा कि समाज को स्वचछ रखने के लिए सबसे पहले लोगों को खुले में शौच जाना छोड़ना होगा तभी स्वच्छ भारत व लोहिया स्वचछता का सपना साकार होगा।

इसके लिए सरकार शौचालय बनवाने के लिए प्रति शौचालय पर बारह हजार प्रोत्साहन राशि भी दे रही है।उन्होंने ग्रामीणों व अधिकारियों को क्षेत्र में नहीं बने शौचालय को जल्द से जल्द बनवाने की अपील की ताकि ओडीएफ घोषित किया जा सके। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मो.शमशीर मलिक के अलावे बड़ी संख्या में अधिकारी, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।