Breaking News

जमुई : ABVP के कार्यकर्ताओं ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, विद्यार्थी हित में रखी मांग

[News Desk | अभिषेक कुमार झा]

जमुई स्थित के के एम काॅलेज में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय को जिला संयोजक शैलेश भारद्वाज के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपा  गया। सौंपे गये ज्ञापन में संयोजक शैलेष भारद्वाज द्वारा जमुई जिले के विभिन्न कॉलेजों के समस्याओं को दर्शाया गया। 

उक्त विषय में जानकारी देते हुए अभाविप के जिला संयोजक शैलेश भारद्वाज ने बताया कि जमुई के. के. एम. कॉलेज में बीकॉम की पढ़ाई नहीं होती है जिसके कारण छात्र छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अभाविप द्वारा ज्ञापन सौंपकर वाइस काॅन्सलर महोदय से अविलंब बीकाॅम की पढ़ाई चालू करने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से उक्त कॉलेज में एनसीसी और एनएसएस के लिए अलग-अलग भवन के निर्माण की भी मांग की गई।

जमुई स्थित के.के.एम काॅलेज के अतिरिक्त श्यामा प्रसाद सिंह महिला कॉलेज, झाझा स्थित डीएसएम कॉलेज, जमुई के एकलव्य कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए एक अलग-अलग शौचालय के निर्माण करने की भी मांग की गई।

वहीं कुलपति महोदय को सौंपे गये ज्ञापन मे के.के.एम. काॅलेज में अधूरा पड़ा महिला छात्रावास के निर्माण की भी बात कहते हुए जमुई स्थित के. के.एम. काॅलेज काॅलेज को एक आदर्श काॅलेज का दर्जा देने की मांग की गई। उक्त मांग के अलावे अभाविप ने परीक्षा, संवाद हाॅल, तथा जिले के सभी विद्यालयों में बिजली मुहैया कराने पर भी जोर दिया।

अभाविप के सभी मागों को देखते हुए कुलपति महोदय ने कहा कि  उक्त सभी मांगे विद्यार्थी हित और कॉलेज से संबंधित है। इस लिए इन सभी मांगो पर विचार करते हुए जल्द से जल्द सभी समस्याओं को दूर करने की बात कही।

मौके पर मौजूद कुंदन यादव, करण साह ,आयुष कुमार, चिक्कू सिंह, संतोष कुमार, सत्यम सिंह, सिद्धात बाजपेयी, अंकित, सोनू, राजबब्बर कुमार, अमरजीत सिंह , बिट्टू , सचिन , गोलू, राहुल, अभिषेक, के अलावे दर्जनों अभाविप के कार्यकर्ताओं ने बताया कि अगर हमारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नही किया गया तो मजबूरन विद्यार्थी परिषद् आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएगी।