Breaking News

6/recent/ticker-posts

मांगोबन्दर : अनियंत्रित वाहन दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे साइकिल सवार

मांगोबन्दर/खैरा | शुभम् मिश्र : रविवार को दोपहर एनएच 333ए खैरा-सोनो मुख्य मार्ग के बीच सुखनर नदी पर बने पुल के पश्चिमी छोर के पास सोनो की ओर से आ रही एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पुल के नीचे की सड़क पर आ गई. जिसमें नीचे की ओर से जाता एक साइकिल सवार बाल-बाल बच गया पर उसकी साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई.

ग्रामीणों की मानें तो ट्रैक्टर चालक अत्यंत तीव्र गति से ट्रैक्टर चला रहा था. इसी दौरान वहां पर बने चेतावनी डायभर्सन को तोड़ते हुए नीचे की सड़क पर आ गया. विदित हो कि इसके पूर्व भी यहां पर एक गाड़ी रात के अंधेरे में अनियंत्रित होकर नीचे आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें बिजली का एक पोल क्षतिग्रस्त हो गया था.

बताते चलें कि इस नीचे लिंक रोड से पंचायत के बच्चे विद्यालय जाया करते हैं. इसी मार्ग से खेतिहर किसान अपने खेत जाया करते हैं. यह मार्ग गांव के प्राचीन ठाकुरबाड़ी जाने का एक मात्र साधन है. इसी मार्ग से छठ के अवसर पर व्रती नदी में उतरती हैं. इन सब स्थिति को देखते हुए भी प्रशासन द्वारा यहां पर लोहे की रेलिंग नहीं लगाई गई है. जिससे आए दिन किसी बड़ी दुर्घटना कि संभावनाएं बनी रहती है.    
प्रशासन है बेखबर
गौरतलब है कि सरकार एवं कानून के निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है. नाबालिग बच्चों के हाथ बिना लाइसेंस के ट्रैक्टर मालिक वाहन चलाने दे देते हैं. सबकुछ नजरों के सामने होते हुए भी प्रशासन मूकदर्शी बनी बैठी है. यदि ससमय ध्यान नहीं दिया गया तो किसी दिन बड़े हादसे की संभावना बन सकती है.