Breaking News

मौरा : 24 घंटे रामधुनी अष्टयाम अनुष्ठान से भक्तिमय हुआ मौरा का माहौल

  [मौरा | संजीवन सिंह]

लोगों की भीड, कीर्तन की आवाज और सीताराम के जयघोष, कुछ ऐसा ही नजारा गिद्धौर प्रखंड के अंतर्गत मौरा पंचायत के ब्रह्म स्थान के प्रांगण में 24 घंटे का अष्टयाम रामधुनि का भव्य आयोजन के दौरान देखने को मिल रहा है। यह अनुष्ठान बाल युवा समिति (राजपूत टोला, दुबे टोला व पांडेय टोला) के सदस्यों के द्वारा आयोजित कि गई है। रामधुनी अष्टयाम शुरू होने से आसपास का वातावरण भक्तिमय हो गया है। सीताराम सीताराम के जयघोष से हर तरफ श्रद्धा एवं आस्था दिख रहा है।भक्ति रस में डुबकी लगाने को लेकर महिलाएं बच्चे बूढे सभी आतुर दिख रहे हैं।
वहीं समाज बाल युवा समिति मौरा के द्वारा आयोजित इस रामधुनी यज्ञ के लिए सुसज्जित मंडप बनाए गए। इस अवसर पर दूर दराज के किर्तन मंडली ने सीताराम नाम की समा बांध श्श्रोताओं को रामभक्ती में डुबाया। अष्टयाम के अवसर पर श्रोताओं की सुविधा का विशेष ख्याल रखा गया जिसमें ठंडा पानी, फल व खाना का भरपूर इंतजाम किया गया  है।
वहीं यह अष्टयाम रामधुनि को कार्यक्रम को लेकर समाजसेवी विभाकर सिंह बताते हैं कि इंद्रदेव भगवान को खुश करने के लिए हमलोग  पूरे समाज के सहयोग से पूरे तन मन धन से यह रामधुनी यज्ञ पिछले 10 सालों से लगातार मनाते आ रहे हैं।
इस अनुष्ठान को देखने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालुओ की भीड देखी जा रही है।
इस मौके पर कार्य कर्ता के रूप में ललन दुबे,अरविंद सिंह,बिकास सिंह,राजेश पांडेय,निरज सिंह, सौरभ कुमार सिंह,  दिलखुश सिंह उत्तम कुमार आदि सैकडों श्रद्घालु मौजूद हैं।

यह अष्टयाम रामधुनी का आयोजन बुधवार को 03:35  बजे शुरू हुई तथा इसका भव्य समापन गुरुवार को 03:35 बजे होगी एवं संध्या 5 बजे से संध्या भोजन एवं प्रसाद वितरण के साथ किया जाएगा एवं आयोजकों के द्वारा बताया गया कि रात में  रामविवाह का भी आयोजन होगा