Breaking News

मोतिहारी : जिलाभर के विधानसभा सीटों में हर 10 बूथ पर जागृत केंद्र बनाएगा छात्र जदयू


[मोतिहारी]   ~अनूप नारायण
बिहार प्रदेश छात्र जनता दल यूनाइटेड का जिला सम्मेलन बुधवार को मोतिहारी में आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि माननीय विधान पार्षद डॉ नंदन ने कहा कि शैक्षणिक व्यवस्था दुरुस्त रखने और आम छात्रों के बीच शैक्षणिक योजनाओं के प्रचार की जिम्मेदारी छात्र जदयू तो बखूबी निभा ही रहा है। हमें अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी का भी निर्वहन बेहतरीन तरीके से करना है। मोतिहारी जिले में 12 विधानसभा सीटें हैं और लगभग 4600 बूथ हैं। हर विधानसभा में प्रत्येक 10 बूथ पर एक जागृत केंद्र का निर्माण करना है जो सीधे जनता के बीच जनता दल यूनाइटेड का फेस बनेगा। यह जागृत केंद्र जनता को जनता दल यूनाइटेड से सीधे जोड़ेगा और इसके माध्यम केंद्र के पदाधिकारी होंगे।
डॉ नंदन ने कहा कि छात्रों के बारे मशहूर कहावत है कि बदलता है जमाना सबको, छात्र वो है जो जमाने को बदल देता है। छात्र जदयू के हर कार्यकर्ता को भी जमाने को बदलने वाली ताकत रखना है। उन्होंने बताया कि जेपी की जयंती के अवसर पर 11 अक्टूबर को पटना में जागृत केंद्रों के पदाधिकारियों की बैठक होनी है, जिसमें पूरी उम्मीद है कि मोतिहारी जिले का प्रतिनिधित्व उत्कृष्ट रहेगा।

छात्र जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ नंदन ने कहा कि आज जिसप्रकार आप छात्र हैं, कभी हमारे मान्यवर नेता श्री नीतीश कुमार जी भी छात्र थे। आगे चलकर आप भी नीतीश कुमार जी बन सकते हैं। लेकिन नीतीश कुमार बन जाना आसान नहीं है क्योंकि इस स्थान को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

डॉ रणबीर नंदन ने कहा कि बिहार में छात्र जदयू ने प्रदेश जनता दल यूनाइटेड की मजबूती में चार चांद लगा दिया है। छात्र जदयू कार्यकर्ताओं ने हमेशा ही सांगठनिक शक्ति को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने हर उम्र के छात्रों के लिए कार्य किए हैं। बच्चों के लिए साइकिल योजना चलाई तो उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना चल रही है। अब बिहार के बच्चों को शिक्षा के महाजन से कर्ज नहीं लेना पड़ता है।
इस अवसर पर छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल, पूर्व विधायक मो ओबेदुल्ला, रंजन सिंह पटेल, अमरेंद्र सिंह, डॉ मंतोष साहनी, शिवलाल साहनी, निर्भय श्रीवास्तव, बब्बू श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में छात्र जदयू के कार्यकर्ता भी शामिल हुए।