Breaking News

अलीगंज : पंचायत समिति की बैठक में हुई विभिन्न विकास योजनाओं की चर्चा

[अलीगंज |  चन्द्रशेखर सिंह]  :-

बुधवार को प्रखंड के किसान भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख पिंकी कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी ने कहा कि सरकार के द्वारा हर घर शौचालय हो यही सपना है। सभी जनप्रतिनिधियों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए कहा  विधायक ने कहा कि स्वच्छ भारत का सपना तभी साकार हो सकेगा, जब सभी लोग स्वच्छता के संकल्प लें। उन्होंने प्रखंड के अधिकारियों को भी पंचायत के जनप्रतिनिधियो को सकारात्मक सहयोग करने का निर्देश दिया, ताकि लोग घर-घर शौचालय बना सकें।
प्रखंड प्रमुख ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों जबाव तलब करने का निर्देश बीडीओ को दिया है। वही पंचायत समिति सदस्य विजय यादव ने पंचायत समिति के माध्यम से मनरेगा कार्य  को पदाधिकरी के लापरवाही के कारण नही किये जाने का आरोप लगाया।
बीडीओ मो. शमसिर मलिक ने पुराने बने शौचालय को राशि भुगतान नही किये जाने की घोषणा किया। जो नए शौचालय के साथ सोखता का निर्माण करते हैं तो उन्हें एक सप्ताह के अंदर भुगतना करा दिया जाएगा।
बीईओ मिथलेशवर शर्मा ने बताया कि मध्य विद्यालय वालडा में ग्रामीणों के शिकायत के बाद जांच के दौरान पाया गया था कि विद्यालय के प्रधान बिना सूचना के ही अनुपस्थित थे। उनकी  एक दिन का वेतन काट दी गई है।
आयोजित इस बैठक में कई विकास योजनाओं की चर्चा विस्तार पूर्वक की गई।
मौके पर अंचलाधिकारी रवि प्रसाद, सीडीपीओ बिंदु कुमारी ,बीईओ मिथलेश्वर शर्मा, उप प्रमुख उषा देवी, मुखिया मनोज सिंह, मो. ओवैदुला,देवनंदन यादव ,पंचायत समिति सदस्य चंद्रशेखर सिंह, अवधेश सिंह, श्री साह,रेखा देवी, दयानंद प्रसाद के अलावे बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद थे।