Breaking News

बिहार के अजय कुमार त्रिपाठी ने ली छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश पद की शपथ

Gidhaur.com:(पटना):- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली है।  राजधानी रायपुर स्थित राजभवन के दरबार हॉल में नए मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी को राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है।


शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे जो भी कार्य करेंगे पूरे छत्तीसगढ़ के लिए करेंगे| यह भी कहा कि न्याय की आश लगाए बैठे व्यक्ति को त्वरित गति से न्याय मिले ये उनकी प्राथमिकता होगी।  गौरतलब है कि अजय कुमार त्रिपाठी को छात्र राजनीतिक और बार एसोसिएशन की राजनीति का लंबा अनुभव है। वे गोल्फ के अच्छे खिलाड़ी भी हैं।
अजय कुमार त्रिपाठी छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में पूर्णकालिक 12वें मुख्य न्यायाधीश बने हैं जबकि वे इससे पहले दो बार कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किए जा चुके हैं।  शपथ लेने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने महज पद के लिए शपथ नहीं लिया है बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के लिए शपथ ग्रहण किया है।

अनूप नारायण
 पटना
08.07.2018