Breaking News

अलीगंज में बोले उप विकास आयुक्त - स्वचछ एवं स्वस्थ बिहार के लिए हर घर में शौचालय निर्माण जरूरी

        [अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह]
प्रखंड में चल रहे विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बुधवार को प्रखंड किसान भवन में की गई। समीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा ने कहा कि हर घर में शौचालय का निर्माण जरूरी है। तभी मिशन स्वचछ एवं स्वस्थ प्रखंड का सपना साकार हो सकता है।

उन्होंने  कहा कि खुले में शौच से मुक्त, स्वचछ एवं स्वस्थ बिहार के लिए हर घर में शौचालय का निर्माण एवं उसका उपयोग करना जरूरी है। शौचालय अब खुले में जाना बहु बेटी की के लिए शर्म की बात है। अब शौचालय का निर्माण कर प्रयोग करे तभी शान हैं। डीडीसी ने बैठक में शौचालय निर्माण कराने वाले लाभुक के खाते में शौचालय निर्माण की राशि जल्द भेजने का निर्देश बीडीओ को दिया।

बैठक के दौरान शिक्षा, मनरेगा, आवास योजनाओं की भी समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक के दौरान डीडीसी ने आवास सहायकों को जल्द से जल्द लक्ष्य को पुरा करें, लक्ष्य को जो समय सीमा के अंदर पुरा करेंगे तो वैसे आवास सहायक को  मेडल देकर सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कुछ आवास सहायक लक्ष्य के काफी पीछे हैं वे जल्द से जल्द को पुरा करें नही तो कार्य में कोताही करने वाले को बर्दाश्त नही किया जाएगा।

मौके पर बीडीओ मो शमसिर मलिक, पीओ कुमारी सरस्वती, सीडीपीओ कुमारी बिंदु, सहित प्रखंड सभी +2 हाईस्कूल के प्रधान अध्यापक के अलावे प्रखंड कर्मी की मौजूदगी में श्री शर्मा ने प्रखंड में चले रहे विभिन्न योजनाओं की बारी- बारी से समीक्षा कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।