Breaking News

पूर्वी गुगुलडीह : चिनबेरिया नदी पर नहीं है पुल, ग्रामीणों को होती है परेशानी

    [पूर्वी गुगुलडीह |  रूदल पंडित]  :-

एक तरफ जहां पुल निर्माण को लेकर करोड़ों की राशि व्यय की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ जमुई जिले के ग्रामीण इलाकों में सड़क एवं पुलिया की सुविधा देने के मामले में सरकार काफी पीछे है। आज भी लोगों को छोटे छोटे नदियों के कारण ग्रामीण इलाकों के लोगों की जिन्दगी नारकीय बनी हुई है। कुछ ऐसा ही आलम जमुई जिले के चिनबेरीया गाँव की है। जहां के अंतिम दक्षिण छोर पर एक नदी पुल के आभाव में ग्रामीणों के परेशानी की दास्तान ब्यां कर रहा है।

नदी में पुल नहीं रहने के कारण आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत होता है । बरसात के दिनों में तो तकलीफें कई गुणा बढ जाती है।
गांव को प्रखंड से जोड़ने वाली इस नदी की भौगोलिक स्थिति पुल के अभाव में ऐसी हो गई है कि मात्र साइकिल ही आवागमन का साधन बना है।
ग्रामीणों के लिए लक्ष्मीपुर जाने का सबसे आसान रास्ता यही है। चिनबेरिया गाँव में राशन,पानी,दवाई दुकान खादबीज चक्की जैसे सुविधाएं है जिसको लेकर आस पास गाँव के लोग यहां से खरीददारी करना  ज्यादा पसंद करते है।  पुल की कमी विशेषकर गर्भवती महिलाओं व मरीजों को खलती है। स्थानीय ग्रामीणों ने अपनी परेशानी जाहिर कर सरकार से इस नदी में पुल बनाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार यदि पुल और सड़क निर्माण की दिशा में तत्परता दिखाए तो हम ग्रामीणों को मुसीबत का सामना नहीं करना पड़ेगा।