Breaking News

अलीगंज : स्वच्छता को लेकर बीडीओ ने किया बैठक


Gidhaur.com:(अलीगंज):- प्रखंड के किसान भवन में शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मो• शमसीर मलिक की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों व प्रखंड कर्मियों की एक बैठक शौचालय निर्माण व स्वचछ भारत के तहत किया गया।बैठक को संबोधित करते बीडीओ ने बताया की स्वचछ भारत तभी संभव होगी जब सभी लोग स्वच्छता का संकल्प लेंगे।

उन्होंने लोगों को हर घर में शौचालय का निर्माण कराने पर बल देते हुए कहा कि बहुत लोग शौचालय निर्माण तो कर लेते है लेकिन सोखता नही बनाते है और सेपटीक शौचालय का गंदा पानी खुले नाले में बहा देते हैं,जिससे स्वच्छ भारत का सपना साकार नही हो सकता है। सभी लोग शौचालय बनाने के साथ ही सोखता का निर्माण अवश्य कराएं ताकि शौचालय से निकल रहे गंदा पानी सोखता में चला जाय,जिससे गंदगी नही फैलेगी ।उन्होंने बताया कि शौचालय निर्माण कराने वाले सभी लोगो को जल्द ही राशि भुगतान करा दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि नोडल पदाधिकारी से वैसे लाभुक सहमति पत्र प्राप्त कर अपना भुगतान पा सकते हैं। 50% शौचालय का निर्माण होने पर राशि का भुगतान करा दिया जाएगा। सभी पंचायत प्रतिनिधि से सहयोग करने की अपील किया ताकि प्रखंड को ओडीएफ किया जा सके। मौके पर सभी पंचायत प्रतिनिधि व प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

चंद्रशेखर सिंह 
अलीगंज      |     06.07.2018