Breaking News

24 घंटे रामधुनी अष्टयाम अनुष्ठान संपन्न, भक्तिमय हुआ रतनपुर का माहौल

      [रतनपुर | भीम राज]
लोगों की भीड़, कीर्तन की आवाज और सीता राम के जयघोष, कुछ ऐसा ही नजारा गिद्धौर प्रखंड के अंतर्गत रतनपुर पंचायत के साह टोला स्थित बजरंगबली मंदिर प्रांगण में 24 घंटे का अष्टयाम रामधनी का भव्य आयोजन के दौरान दिखा।

यह अनुष्ठान साह टोला के स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा आयोजित की गई।  रामधुनी अष्टयाम शुरू होने से आसपास का वातावरण भक्तिमय हो गया। जय श्री राम, सीताराम के जयघोष से हर तरफ श्रद्धा एवं आस्था दिखा। भक्ति उफान इस तरह है रात दिन का फर्क मिट गया है।  भक्ति रस में डुबकी लगाने को लेकर महिलाएं बच्चे बूढ़े सभी आतुर दिख रहे थे। वही यह अष्टयाम रामधुनी के कार्यक्रम को लेकर समाजसेवी संजय साह  बताते हैं कि इंद्रदेव भगवान को खुश करने हेतु यह अष्टयाम रामधनी का आयोजन मंगलवार शाम को शुरू हुई।  बुधवार की शाम को भव्य समापन एवं प्रसाद वितरण के साथ किया गया।

इस अनुष्ठान देखने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई जबकि इसमें स्थानीय युवाओं और मोहल्ले वासियों का भरपूर सहयोग मिलने की वजह से अष्टयाम रामधुनी की भव्य  सफलता के साथ संपन्न कराई गई।

इस मौके पर कार्यकर्ता के रूप में विशुनदेव साह ,श्रवण साह , नंदू कुमार साह,  शंभू साह, राजेश साह, संजय साह, राजीव कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण महिलाओं, युवा एवं बच्चे मौजूद थे।