Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : मेंटर्स एडुसर्व के 15 ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों बरामद

पटना (सुशान्त सिन्हा) : पटना के नामी कोचिंग इंस्टिट्यूट मेंटर एडुसर्व पर मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रेड मारा। इंस्टिट्यूट के ऑफिस, डायरेक्टर और फैकल्टीज के आवास समेत कुल 15 ठिकानों पर रेड मारा गया। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपये बरामद किये गये हैं। करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की संभवना जतायी जा रही है। आयकर विभाग की टीम में शामिल 200 अधिकारियों ने एक साथ-एक समय में रेड मारा। आयकर विभाग को कर चोरी किये जाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद ये कार्रवाई की गयी।

बोरिंग रोड इलाके के गोरखनाथ लेन में स्थित इस कोचिंग इंस्टिट्यूट को बंद कर दिया गया है। छापा की वजह से छात्रों को कोचिंग से बाहर निकाल दिया गया। आनंद जायसवाल इस कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर हैं।

मेंटर्स पर पढ़ाई के नाम पर बिजनेस का आरोप

मेंटर एडुसर्व कोचिंग संस्थान में पढ़ाई की सुविधा पर सवाल उठते रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि मेटर एडुसर्व पढ़ाई के नाम पर बिजनेस कर रहा है। एक छोटे से क्लास में 400 बच्चों को बैठाया जाता है। जो छात्र पीछे बैठते हैं उन्हें शिक्षक की आवाज से ठीक से सुनायी नहीं देती। आगे बैठने के लिए क्लास दो घंटा पहले जाना पड़ता है। जब छात्र शिकायत करते हैं तो कोचिंग के स्टाफ उन्हें डांट कर कहते हैं कि ज्यादा दिक्कत है तो कोटा चले जाओ।

कोचिंग संस्थान पैसों की वसूली के लिए छात्रों से बदसलूकी करने से नहीं चूकता। बाहर से आने वाले छात्र किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते, इसलिए वे शिकायत नहीं करते।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ