Breaking News

श्रेयसी को बिहार का ब्रांड एम्बेसडर बनवाने सीएम को चिट्ठी लिखेंगे राज्यपाल

पटना (सुशांत सिन्हा) : सोमवार को पटना के रविंद्र भवन सभागार में पहल संस्था द्वारा राष्ट्रमंडल खेल 2018 के निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाली बिहार की गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह को सम्मानित करने हेतु एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

समारोह में बिहार के महामहिम राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पहल संस्था के अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान श्रेयसी सिंह को बिहार का ब्रांड एम्बेसडर बनाने तथा खिलाड़ी कोटे से DSP रैंक के अफसर की नौकरी देने की मांग सभी के समक्ष रखी.

जिसका समर्थन करते हुए महामहिम राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि श्रेयसी सिंह के लिए पहल संस्था के अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने जो मांग आज रखी है वह तो गोल्ड मेडल मिलने के बाद ही पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ है. इसलिए आज ही बिहार सरकार को इस संबंध में पत्र लिखकर निर्देशित करेंगे, साथ ही व्यक्तिगत रुप से भी मुख्यमंत्री से इस संबंध में बात करेंगे.

इस अवसर पर गोल्डन गर्ल श्रेयसी ने कहा कि बिहार में खिलाड़ियों को यदि उचित माहौल उपलब्ध कराया जाए तो यहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. सुविधा मिलने के बाद बिहार के युवा खेल के क्षेत्र में अपना परचम दुनिया भर में लहरा सकते हैं.

समारोह में स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी सिंह तथा महामहिम राज्यपाल सहित अन्य अतिथियों को पहल संस्था के अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने प्रतीक चिन्ह, अंगवस्त्र तथा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया. समारोह में वन पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव त्रिपुरारी शरण, राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह, सुपर-30 कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार, आचार्य सुदर्शन जी महाराज, पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

विदित हो कि श्रेयसी बिहार के जमुई जिला अंतर्गत गिद्धौर की रहने वाली हैं. उनके पिता स्व. दिग्विजय सिंह देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक थे. श्रेयसी ने वर्ष 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में भी निशानेबाजी की स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था.

11/06/2018,  सोमवार