Breaking News

एम्स में भर्ती हुए पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, हालत स्थिर

ब्रेकिंग : भाजपा के वरिष्ठतम नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को एम्स में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोमवार शाम करीब साढ़े 6 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे. हालांकि अभी किसी को भी वाजपेयी से मिलने की अनुमति नहीं है.

राहुल के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ एम्स पहुंचे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एम्स पहुंचे. मोदी ने वाजपेयी के परिजनों से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. मोदी के बाद भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी एम्स पहुंचे.

इससे पहले दिन में अस्पताल द्वारा बयान जारी कर कहा गया था कि वाजपेयी की हालत स्थिर है और वे एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व वाली एक टीम की देखरेख में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, पल्मोनोलॉजी तथा कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं.

अस्पताल ने सोशल मीडिया पर चल रही कार्डियक अरेस्ट की ख़बरों को भी खारिज किया.

वहीं, भाजपा की ओर से जारी बयान में बताया गया कि वाजपेयी को केवल रूटीन चेकअप के लिए भर्ती किया गया है.

मालूम हो कि 1998 से 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे 93 साल के वाजपेयी साल 2009 से बीमार हैं. उन्हें डिमेंशिया नाम की बीमारी है, जिसमें मरीज कुछ याद नहीं रख पाता. अब तक उनका इलाज उनके घर पर ही किया जाता था, लेकिन तबियत बिगड़ने पर उन्हें सोमवार को एम्स ले जाया गया.

अस्पताल का कहना है कि अभी उन्हें डिस्चार्ज करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

आपको बता दें कि वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं. 25 दिसंबर, 1924 में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था.

सुशांत सिन्हा
11/06/2018, सोमवार