Breaking News

इंटर रिजल्ट 2018 : आशा के अनुरूप नहीं मिली सफलता, यहाँ जानें गिद्धौर के सभी विद्यालयों का हाल

[gidhaur.com | न्यूज डेस्क] :- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बुधवार की शाम इंटर साइंस, कामर्स और आ‌र्ट्स का रिजल्ट वेबसाइट पर जारी किये जाने के साथ ही छात्र-छात्राएं  मोबाइल स्क्रीन पर अपनी नज़र टिकाए देखे गए। इसके अलावा साइबर कैफे और डिजिटल शॉप्स में भी परीक्षार्थी एवं उनके परिजनों की भीड़ नजर आई।

रिजल्ट आते ही मोबाइल पर टिकी परीक्षार्थियों की निगाहें
बुधवार की शाम तक इंटर साइंस, कॉमर्स एवं आटर्स के छात्रगण सुबह से ही अपना रिजल्ट जानने के लिए बेचैन दिखे। जैसे ही घड़ी की सूई पांच के पार गई और छात्रों को जानकारी मिली की इंटर का रिजल्ट आ गया है उनकी नजरें मोबाइल पर टिक गई।

परीक्षा परिणाम की समीक्षा में जुटे छात्र
गिद्धौर की यदि बात करें तो, रिजल्ट देखने के बाद छात्र कम और अधिक नंबर आने पर उसकी समीक्षा में जुटते देखे गए। किसी ने नंबर के आधार पर अपनी भावी रणनीति भी तय की। कोई अपनी सफलता का श्रेय माता- पिता तो कोई बड़े भाई-बहन को बता खुशी का इजहार किया।

गिद्धौर प्रखंड के तीन विद्यालयों में कुल 435 बच्चे उत्तीर्ण
+2 महाराज चन्द्रचूड विद्यामंदिर गिद्धौर, +2 अखिलेश्वर हाई स्कूल रतनपुर, एवं +2 हाई स्कूल धोबघट गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत उक्त तीनों इंटरस्तरीय विद्यालय से आर्टस में कुल 178 तथा साइंस में कुल 257 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए।

विद्यामंदिर का छात्र बना गिद्धौर प्रखंड टॉपर
घोषित रिजल्ट के अनुसार, महाराजा चन्द्रचूड़ विद्यामंदिर के आर्टस का छात्र रमेश कुमार शर्मा प्रथम प्रखंड टाॅपर तथा रतनपुर हाई स्कूल के ऋषि कुमार ने द्वितीय प्रखंड टाॅपर पर अपनी जगह बनाई।
महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर से केवल 1 छात्र को विज्ञान संकाय में प्रथम स्थान
विद्यालय वार आंकडे पर यदि गौर करें तो, +2 महाराजा चन्द्रचूड विद्यामंदिर के आर्टस संकाय में प्रथम श्रेणी से कुल 07, द्वितीय श्रेणी से कुल 44 और तृतीय श्रेणी से कुल 23 छात्र-छात्राओं के उत्तीर्ण होने की खबर है। गिद्धौर हाई स्कूल के आर्टस संकाय में गोविंदपुर निवासी बिनय शर्मा और सुलैना देवी के पुत्र रमेश कुमार शर्मा ने 500 में 380 अंक प्राप्त कर पूरे गिद्धौर प्रखंड में टाॅपर का स्थान बनाया। वहीं गिद्धौर हाई स्कूल के साइंस संकाय में प्रथम श्रेणी से कुल 01, द्वितीय श्रेणी से 51 तथा तृतीय श्रेणी से 11 छात्र-छात्राओं के उत्तीर्ण होने की खबर है जिसमें गिद्धौर के ही संजय कुमार शर्मा और आनंदिता शर्मा के पुत्र सुरज कुमार शर्मा ने 302 अंक हासिल कर प्रखंड में अपनी पहचान बनाई।
 
अखिलेश्वर हाई स्कूल, रतनपुर से 209 परीक्षार्थी सफल
वहीं गिद्धौर के दूसरे इंटर स्तरीय विद्यालय अखिलेश्वर हाई स्कूल, रतनपुर के आंकडों पर यदि गौर करें तो यहां आर्टस में प्रथम श्रेणी से कुल 4, द्वितीय श्रेणी से कुल 37, तथा तृतीय श्रेणी से 28 छात्र-छात्राएँ उत्तीर्ण हुए। साइंस संकाय में प्रथम श्रेणी से कुल 04, द्वितीय श्रेणी से कुल 120 तथा तृतीय श्रेणी से कुल 16 बच्चे पास हुए।

आर्ट्स में ऋषि तो साइंस में पशुपति विद्यालय टॉपर
वहीं रतनपुर हाई स्कूल से आर्टस में अनेष राम तथा मंजू देवी के पुत्र ऋषि कुमार ने 367 अंक हासिल कर विद्यालय के साथ साथ प्रखंड के दूसरे टाॅपर के रूप में अपनी जगह बनाई।  साइंस में रतनपुर पंचायत अंतर्गत ढेंकडीह गांव निवासी गिरिधर पाण्डेय तथा सुनैयमा देवी के पुत्र पशुपति पाण्डेय ने 312 अंक हासिल कर विद्यालय के टाॅपर बने।
उच्च विद्यालय, धोबघट के 88 छात्र हुए पास
अब, गिद्धौर के अंतिम इन्टर स्तरीय विद्यालय धोबघट की बात करें तो यहां के आंकडे भी कुछ ऐसे हालात बयान कर रहे हैं। +2 हाई स्कूल धोबघट के आर्टस संकाय में प्रथम श्रेणी से कुल 04, द्वितीय श्रेणी से कुल 14 तथा तृतीय श्रेणी से कुल 17 बच्चे पास हुए। जिसमें से धोबघट निवासी पंकज कुमार सिंह और कृष्णा देवी की सुपुत्री युक्ता कुमारी 321अंक के साथ विद्यालय टाॅपर बनी।
+2 हाई स्कूल धोबघट से साइंस संकाय में प्रथम श्रेणी से कुल 02, द्वितीय श्रेणी से कुल 44, तथा तृतीय श्रेणी से कुल 07 परीक्षार्थियों ने इंटर साइंस की परीक्षा पास की। जिसमें से मौरा निवासी महेंद्र यादव तथा किरण देवी के पुत्र कुमार ब्रजेश रंजन ने 326 अंक प्राप्त कर विद्यालय टाॅपर में अपनी जगह बनाई।

गिद्धौर प्रखंड के तीन विद्यालयों से कुल 22 परीक्षार्थी फर्स्ट डीविजन
पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि,  गिद्धौर प्रखंड के तीन +2 विद्यालयों से कुल 22 परीक्षार्थियों ने फर्स्ट डीविजन,310 सेकेन्ड और 102 थर्ड डिवीजन प्राप्त किया। कुल मिलाकर यदि बात करें तो इस बार के इंटर परीक्षा में गिद्धौर प्रखंड से कुल 434 छात्र-छात्राओं को सफलता मिली। किसी को आशा से कम तो किसी को आशा के अनुरूप नतीजे आये। बेहतर रिजल्ट आने वाले छात्रों के चेहरे खिले हुए देखे गए, इस दौरान मिठाई खाने-खिलाने का दौर भी चला।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर   |    08/06/2018, शुक्रवार

www.gidhaur.com