Breaking News

जमुई : CSC हेल्थ डे के अवसर पर होमियो मेला आयोजित, लाभान्वित हुए सामान्य वर्ग

[gidhaur.com | जमुई ] :- सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) हेल्थ डे के अवसर पर गुरुवार को जमुई जिला में एक दिवसीय हेल्थ होमियो मेला का आयोजन किया गया।  इस होमियो मेले में सीएससी के जमुई जिला प्रबंधक मुकेश कुमार,सत्यानंद कुमार, जिला समन्वयक मुरली मनोहर सिंह, भी एल ई. दिलीप रविदास मुख्य रूप से उपस्थित नजर आए।
कार्यक्रम के दौरान जिला प्रबंधक मुकेश कुमार ने सीएससी के द्वारा ऑनलाइन हेल्थ सुविधा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जमुई जिले के वर्तमान में सभी ग्राम पंचायतों में कार्यरत सीएससी सेंटर पर जाकर लोग एलोपैथी,होम्योपैथी और आयुर्वेद से इलाज हेतु अपना रजिस्ट्रेशन काफी कम पैसे देकर करवा सकते हैं और साथ ही वीडियो कंसल्टेशन के द्वारा हेल्थ सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।
उक्त अवसर पर हेल्थ होमियो VLE सतवीर कुमार के द्वारा सीएससी के इस पहल से लगभग 160 लोगों ने इस सेवा का लाभ उठाया। साथ ही  उन्होंने  अपना सीएससी हेल्थ होमियो सर्विस में रजिस्ट्रेशन करवाकर वीडियो कंसल्टेंट के द्वारा एक्सपर्ट डॉक्टरों से बात की। 
 
सीएससी हेल्थ डे पर आयोजित होमियो हेल्थ मेला में सक्रियता से लगे भी.एल.ई. दिलीप कुमार दास, जिला प्रबंधक मुकेश कुमार, जिला समन्वयक मुरली मनोहर सिंह के प्रयास से लोगों ने गुरूवार को स्वास्थ्य संबंधित कई प्रकार की जानकारियां प्राप्त की। वहीं इस होमियो हेल्थ मेला से लाभान्वित हुए लोगों ने अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया।
गुरूवार को जमुई में आयोजित सीएससी हेल्थ डे की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए लाभार्थियों ने सीएससी को इस पहल के लिए साधुवाद का हकदार बताया और कहा कि भाग-दौड़ भरी इस जीवन में सीएससी के इस पहल से सामान्य वर्ग के लोग भी लाभान्वित हो सकेंगे ।
(अभिषेक कुमार झा)
न्यूज डेस्क | 07/06/2018, गुरूवार
www.gidhaur.com