Breaking News

6/recent/ticker-posts

चकाई में छ: सूत्री मांगों को लेकर किसान महासभा ने किया चक्का जाम

{Gidhaur.com | चकाई} :- चकाई को अनुमंडल बनाने , चकाई में बालू माफियाओं पर कार्रवाई करने एवं बालू फ्री सेल करने,प्रखंड के रामसिंह डीह पंचायत अंतर्गत अपर बदुबा जलाशय का निर्माण करने ,अजय जलाशय ,आगरा जलाशय ,घुठिया जलाशय की सफाई करवाने प्रखण्ड के सभी गांवों में पताल बोरिंग कर किसानों के खेतों में पानी पहुचाने तथा बंद पड़े सिंचाई परियोजना को चालू करने ,स्वामी नाथन अयोग्य की रिपोर्ट को लागू करने,सभी किसानों को उनके फसल की कीमत लागत से दो गुना मिले एवं किसानों के सभी सरकारी एवं महाजनी कर्ज माफ को लेकर अखिल भारतीय किसान महासभा प्रखंड कमिटी ने राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत चकाई मोड़ पर चक्का जाम किया। चक्का जाम को संबोधित करते हुए किसान महासभा के जिला सचिव मनोज पांडेय ने कहा की वर्तमान ,राज्य एवं केंद्र सरकार के किसान विरोधी नीतियों के कारण देश मे साढ़े चार लाख किसानों ने आत्महत्या किया है। बिहार में भी किसानों की आत्महत्या का दौर शुरू हो गया है।आज पूरे सूबे में बालू माफियाओं का राज्य है।प्रखंड में नदियों से रात को धड़ल्ले से बालू की ढुलाई की जा रही है।
श्री पांडेय ने कहा की सरकार शीघ्र ही सभी छः सूत्री मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करे अन्यथा किसान महासभा व्यापक आंदोलन चलायेगी।इस दौरान करीब दो घन्टे तक चकाई चौक पर महासभा के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम रखा।जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे।
मौके पर कालू मरांडी,शिवन राय, राधे साह ,खूबलाल राणा,संजय राय, एलियास हेम्ब्रम, जमाल मिया ,रादेव राणा,शंकर गुप्ता, रूपन साह,सीताराम यादव,छोटन मरांडी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। 

[सुधीर कुमार यादव]
चकाई  |  23/06/2018, शनिवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ