Breaking News

6/recent/ticker-posts

हो गया बवंडर : मैट्रिक रिजल्ट जारी होते ही बिहार बोर्ड की साईट ठप, बाल नोच रहे लाखों छात्र


ब्रेकिंग (सुशांत सिन्हा) : बिहार बोर्ड ने 10वीं मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. लेकिन रिजल्ट आने के बाद जिन आधिकारिक वेबसाइट्स (biharboard.ac.in या biharboardonline.in या biharboard.online) पर रिजल्ट दिखाई देने थे उन पर करीब 5 घंटे बाद भी रिजल्ट दिखाई नहीं दे रहे हैं.

बिहार बोर्ड की ये दोनों वेबसाइट्स ठप पड़ी हैं. इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट सर्च करने पर एरर दिखाई दे रहा है. ऐसे में दुविधा ये है कि छात्र अपना रिजल्ट कैसे देखें.

आपको बता दें, बिहार बोर्ड परीक्षा के नतीजे शाम 4:52 बजे घोषित कर दिए गए हैं. नतीजों की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा समेत विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन आनंद किशोर ने की.

इस बार 68 प्रतिशत छात्रों ने सफलता पाई है. मैट्रिक में इस बार छात्राओं ने बाजी मारी है और तीनों टॉपर छात्राएं घोषित की गईं हैं. बिहार मैट्रिक परीक्षा की टॉपर प्रेरणा राज हैं जो सिमुलतला स्कूल की छात्रा हैं. वहीं बिहार बोर्ड का सर्वर डाउन होने से छात्र काफी परेशान हैं. बोर्ड ने जैसे ही रिजल्ट जारी किया वेबसाइट करप्ट होने से छात्र अपना रिजल्ट नहीं देख पा रहे.

बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे पहले 20 जून को जारी करने वाला था. लेकिन तब गोपालगंज के एक स्कूल से 42000 कॉपियों के गायब हो जाने का खुलासा हुआ. इसकी वजह से परीक्षा परिणाम को 26 जून तक के लिए टाल दिया गया था.

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी. इस साल करीब 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. पूरे राज्य के 1,426 केंद्रों में बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं.

26/06/2018, मंगलवार