Breaking News

सवर्ण विरोधी एजेंडे पर काम कर रही है भाजपा : राष्‍ट्रवादी जन कांग्रेस

Gidhaur.com (पटना) : राष्‍ट्रवादी जन कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर पर्दे के पीछे से सवर्ण विरोधी एजेंडा लागू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों बिहार में जब से भाजपा के साथ सरकार बनी है, तब से सवर्ण समाज विशेष कर ब्राह्मर्षि एवं व्‍यवसायी वर्ग के लोगों को सुनियोजित तरीके से प्रताडि़त किया जा रहा है। वहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इस अभियान में भाजपा का मोहरा बनते जा रहे हैं। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ई. शंभूनाथ सिन्‍हा ने पटना में संतोष भवन स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह सह संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि प्रतिदिन ब्राह्मर्षि एवं व्‍यवसायी वर्ग के लोगों हत्‍या आम हो गई और उन्‍हें प्रताडि़त करने की घटनाओं में अप्रत्‍याशित वृद्धि हुई है।

उन्‍होंने केंद्र और राज्‍य की सरकार को किसान और नौजवान विरोधी बताते हुए कहा कि पूंजीवादी व्‍यवस्‍था की पोषक भाजपा के किसानों एवं नौजवानों को आत्‍महत्‍या करने तक को मजबूर कर दिया जाता है। यही कारण है कि एनडीए के घटक दलों के नेता एनडीए से अलग होने का निर्णय ले रहे हैं। इसी क्रम में आज रालोसपा के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने पार्टी की सदस्‍यता त्‍याग कर राष्‍ट्रवादी जन कांग्रेस में शामिल हुए हैं। शामिल होने वाले नेताओं मे नवलेश श्रीवास्‍तव, राजकिशोर सिंह,अनीष कुमार, राजा सक्‍सेना, नीरज श्रीवास्‍तव, अरूण कुमार यादव,अमित कुमार, तिलक कुमार सिंह,और मुकेश प्रसाद सिंह प्रमुख हैं।

श्री सिन्‍हा ने बताया कि आगामी 9 जुलाई को पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में पार्टी का राजस्‍तरीय सामाजिक सह राजनीतिक अधिकार सम्‍मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें राज्‍य भर से स्‍वामी सहजानंद सरस्‍वती के विचारधारा में आस्‍था रखने वाले लगभग दस हजार प्रतिनिधि उपस्थित होकर एक नये सामाजिक एवं राजनैतिक व्‍यवस्‍था का शंखदान करेंगे। उन्‍होंने कहा कि आगामी लोकसभा में सर्वण समाज राजनैतिक स्‍तर पर सिर्फ अपनी भागीदारी नहीं बलिक हिस्‍सेदारी को मुद्दा बनायेगा। यदि एनडीए के लोग जिस डाल पर बैठे हैं, यदि उसी को काटने का प्रयास करेंगे तो परिणाम के लिए भी खुद ही जिम्‍मेवार होंगे।

संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव डॉ संजय कुमार,विपिन कुमार, अर्जुन सिंह, मंजेश शर्मा, कमलेश वर्मा, कौशलेंद्र मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

अनूप नारायण
पटना     |      26/06/2018, मंगलवार