Breaking News

रतनपुर : मैट्रीक परीक्षा में सफल हुए प्रोग्रेस कोचिंग सेन्टर के छात्र

[Gidhaur.com | रतनपुर/ गिद्धौर] :-  कडी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच अपने बौद्धिक क्षमता के आधार पर मैट्रीक की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ी समाप्त हो गई।
मंगलवार की देर संध्या मैट्रीक का रिजल्ट आते ही छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस कड़ी से जुड़े गिद्धौर के रतनपुर स्थित प्रोग्रेस कोचिंग सेन्टर के छात्रों का इस बार के मैट्रीक परीक्षा में शानदार रिजल्ट रहा।
यह भी पढ़ें : उन्नति क्लासेज़ का कीर्तिमान, ओलंपियाड परीक्षा में 8 जिला टॉपर
हुनर, काबिलयत, और प्रतिभा को सीढ़ी बनाकर सफलता की उंचाईयों को छूने की चाह रखने वाले उक्त शिक्षण संस्थान के कुल 10 छात्र-छात्राओं ने प्रथम श्रेणी हासिल किया। इनमें से 348 अंक प्राप्त करने वाले सचिन कुमार, 341 अंक हासिल करने वाले श्यामसुंदर मांझी, व 339 अंक लाकर मोनू कुमार सिंह ने रतनपुर के इस संस्थान का मान बढ़ाया । 
इसके अतिरिक्त इस कोचिंग के शिक्षार्थी राहुल कुमार यादव, शुभम कुमार, मंटू कुमार, ज्योति कुमारी, पवन कुमार, जयप्रकाश कुमार, रविन्द्र कुमार आदि ने भी 60-70 फीसदी के बीच अंक हासिल कर लोगों के बीच चर्चाओं में बने हैं।
यह भी पढ़ें >> मैट्रिक रिजल्ट 2018 : फिर से सफलता अर्जित कर छा गया उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर
इन छात्रों की मानें तो इनका कहना है कि,  अपनी मेहनत और संस्थान के संचालक सोनू तिवारी के मार्गदर्शन में इन्होंने मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर सफलता हासिल की।
वहीं कोचिंग संचालक सोनू तिवारी ने अपने विद्यार्थियों के शानदार रिजल्ट पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए टॉप 10 में स्थान बनाकर जमुई को गौरवान्वित करने वाले सिमुलतला आवासीय  विद्यालय के प्रबंधन को शुभकामनाएं दी और कहा कि हर छात्र में प्रतिभा छुपी होती है, कुछ करने जुनून होता है, आगे बढ़ने की क्षमता होती है। बस आवश्यकता होती है सही मार्गदर्शन की। इसी के फलस्वरूप आज हमारे शिक्षण संस्थान के बच्चों ने 60-70 फीसदी तक का रिजल्ट देकर हमें गौरवान्वित किया है।

शैक्षणिक वातावरण में बच्चों को ढालकर विषय वस्तु को अधिक रोचक बनाने वाले कोचिंग के संचालक सोनू तिवारी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए, इंटर में और भी बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त करने की बात कही।
सबंधित खबर >> BSEB 12th Result : प्रशंसनीय परीक्षा परिणामों के साथ सफल हुए उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर के छात्र
सन् 2011 ई. से रतनपुर में संचालित प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के परीक्षार्थियों का प्रदर्शन शानदार  रहने पर संचालक सोनू तिवारी ने बच्चों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया।
(अभिषेक कुमार झा)
न्यूज डेस्क |  27/06/2018, बुधवार
www.gidhaur.com