Breaking News

6/recent/ticker-posts

और अर्चना को मिल गई बॉलीवुड में एंट्री

Gidhaur.com (मनोरंजन) : सपने तो सब देखते हैं पर कुछ लोग खुश किस्मत होते हैं जिनके सपने वास्तविक रूप में सफल हो पाते हैं
अर्चना प्रजापति का नाम भोजपुरी फिल्मों में शुमार है. वैसे अर्चना पहले भी बॉलीवुड की कई फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में नजर आ चुकी हैं, लेकिन इस बार उन्हें बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर सेकेंड लीड एक्ट्रेस के रूप में देखना काफी दिलचस्प होगा. बता दें, 'है तुझे सलाम इंडिया' में वह एक पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगी. छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय करना अर्चना के लिए आसान नहीं रहा. उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा. तब जाकर उन्हें यह मुकाम हासिल हुई. अर्चना के परिवार वाले नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करे. इस कारण उन्हें काफी समस्या होती थी.

अर्चना बताती हैं कि वह परिवार वालों से छुपकर ऑडिशन देने जाती थीं, लेकिन एक दिन ऐसा आया जब फिल्म जगत से जुड़े लोग अर्चना के पिता जी से मुलाकात कर उन्हें समझाया कि अर्चना एक टैलेंटेड लड़की है और आने वाले समय में फिल्मी दुनिया में वह अच्छा नाम कमा सकती है. ये सारी बातों को सुनकर किसी तरह अर्चना के पिता ने हामी भर दी और फिर अर्चना अपने सपनों को सच करने के लिए निकल पड़ीं. उन्होंने अपने करियर के लिए जमकर मेहनत किया और छोटे से रोल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. छोटे-छोटे रोल करते करते आज अर्चना उस मुकाम को हासिल कर चुकी हैं, जहां वह अपनी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

आज अर्चना को उनके घरवालों का पूरा सपोर्ट है, जो उनका सबसे बड़ा हथियार है. अर्चना बताती हैं कि उन्होंने अपनी जिस पहली भोजपुरी फिल्म में काम किया था, उसका नाम था 'तकदीर का फैसला', जिसकी शूटिंग किसी वजहों से आज तक पूरी नहीं हो सकी. लेकिन वह इससे जरा भी निराश नहीं हुईं और अपने हौसले को गिरने नहीं दिया. वह कहते हैं न जब तक आपके अंदर आत्मविश्वास है आपको जिंदगी की रेस में कोई भी नहीं हरा सकता. ठीक उसी राह पर चलने वाली अर्चना को भले ही शुरुआत में काफी परेशानी और निराशा हाथ लगी, लेकिन बाद में सफलता उन्हें इस कदर मिली कि उन्हें काम और पहचान के लिए कभी सोचना नहीं पड़ा.

वैसे तो अर्चना उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की हैं, लेकिन उनका जन्म मुंबई में हुआ और जन्म से ही वह अपने परिवालों के साथ मुंबई में रह रही हैं. जल्द ही अर्चना को एक और भोजपुरी फिल्म 'मेरी जान तिरंगा' में देखा जाएगा. इस फिल्म में अर्चना के अलावा रितेश पांडे और प्रियंका महाराज भी मुख्य भूमिकाओं में होंगे. वहीं, हाल ही में अर्चना की भोजपुरी फिल्म 'सखी के बियाह' रिलीज हुई है, जिसमें उनकी भूमिका की काफी तारीफ हुई है. इस फिल्म में वह भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी के साथ नजर आई हैं. अर्चना प्रजापति ने बताया कि वह फिल्म में अपनी भूमिका को ध्यान में रखकर ही फिल्मों को साइन करती हैं. किसी एक दायरे में बंध कर रहना उन्हें बिल्कुल भी नही पसंद. अर्चना हर वह भूमिका करना चाहती हैं, जिसे दर्शक अपने दिलों दिमाग से हटा न सकें.

21 साल की अर्चना का फोकस पूरी उनके करियर पर है और इसके लिए वह लगातार कठीन परिश्रम कर रही हैं. भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता पर किए गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भोजपुरी जुबलीस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की फिल्म 'बॉर्डर' भोजपुरी से अश्लीलता को दूर करने का एक मजबूत प्रयास है. अर्चना ने 'निरहुआ' की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने फिल्म 'बॉर्डर' के माध्यम से यह संदेश दे दिया है कि अब भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता का कोई स्थान नहीं है. वहीं, अर्चना बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की एक्टिंग से काफी प्रेरित हैं. अर्चना को इरफान खान की एक्टिंग काफी पसंद है. उन्होंने इरफान खान की तबीयत जल्द से जल्द ठीक होने की भगवान से कामना की है. बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात करें तो अर्चना ने जब से आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' देखी है, तब से वह आलिया की एक्टिंग की दीवानी हो गई हैं. 

अनूप नारायण
25/06/2018, सोमवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ