Breaking News

6/recent/ticker-posts

मीठापुर में हुआ डॉ. प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक की नई शाखा का उद्घाटन

Gidhaur.com:(पटना) :- वर्षों से डॉक्टर प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर विश्वास और विश्वसनीयता का पर्याय बन गया है और इस विश्वास का कारण है कि डॉ प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर बिहार के सबसे ज्यादा मान्यता प्राप्त पैथ लैब में से एक के रूप में उभरा है।

अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और अत्यधिक कुशल कर्मियों के द्वारा डॉ प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक रिसर्च सेंटर गुणवत्ता पूर्वक सेवाएं प्रदान करना जारी रखती है। डॉक्टर प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक सेंटर 24 घंटे 7 दिन सेवा प्रदान करने वाली बिहार का पहला पैथ लैब है। लोगों को बेहतर सेवा प्रदान करने का दृढ़ निश्चय यात्रा में आज बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी के द्वारा मीठापुर स्थित कौशल्या अपार्टमेंट में अत्याधुनिक कलेक्शन सेंटर का फीता काटकर उदघाटन किया गया। इस अवसर पर डॉक्टर चौधरी ने संस्था के द्वारा जटिल से जटिल जांच बिहार में बिहार के लोगों को कम समय में उपलब्ध कराने के प्रयासों के सराहना की और छोटे-छोटे कलेक्शन सेंटर के उपयोगिता पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि समाज के गरीब वृद्ध और निशक्त जनों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इस अवसर पर संस्था के पैथोलॉजिस्ट डॉ प्रभात रंजन ने बताया कि आज भी बिहार में चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने के बड़े अवसर हैं,उन्होंने कहा कि कैंसर और अन्य असाध्य रोग का जटिल जांच बिहार में नहीं हो पाता था जिसके कारण मरीज का समय से इलाज नहीं हो पाता था और उसकी जान भी चली जाती थी। मैंने अपने शुरुआती प्रयास में अपने सेंटर पर उपलब्ध कराया ताकि कम पैसे में लोगों को सटीक जांच समय रहते मिल जाए।

पहले यह जांच दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में हुआ करता था, जिसके कारण उसके विश्वसनीयता पर भी समय-समय पर सवाल उठते रहते थे। इस अवसर पर संस्था की निदेशक डॉ रूपम रंजन ने कहां की बिहार सरकार और बिहार के प्राइवेट संस्थान को मरीजों के लिए उसके जटिल जांच बिहार में ही उपलब्ध कराने का प्रयास जारी है ताकि समय रहते बीमारियों के सही आइडेंटिफिकेशन कर उसके इलाज में काफी मदद पहुंचाया जा सकता है। इस कलेक्शन सेंटर के खुलने से बिहार के सुदूरवर्ती इलाकों से आए लोगों के समय और यात्रा संबंधी कठिनाइयों में लाभ मिलेगा छोटे कलेक्शन सेंटर का लाभ वृद्ध महिलाओं एवं गर्भवती को मिलेगा।

अनूप नारायण
पटना
17.06.2018

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ