Breaking News

तानसेन संगीत महाविद्यालय के तीसरे वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मचाया धमाल


Gidhaur.com:(पटना):- बिहार की कला क्षेत्र की प्रतिष्ठित महाविद्यालयों में से एक तानसेन संगीत महाविद्यालय ने सफलतापूर्वक अपने तीन वर्ष पूरे कर लिए । इस उपलक्ष्य में रविवार को गांधी मैदान स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल में संस्था द्वारा तीसरा वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि  पूर्व मंत्री संजीव कुमार टोनी, विशिस्ट अतिथि  आईएएस गंगा कुमार,  स्कूल ऑफ ग्लोबल एजुकेशन की प्राचार्या सर्मिष्ठा चौधरी व संस्था के क्षेत्रीय निदेशक आशुतोष कुमार द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।
 कार्यक्रम की शुरूआत नृत्य की पेशकश से की गई जिसमें नन्हें - मुन्हे बच्चों ने रंगमंच पर अपनी भोली - भाली अदाओं से सभी अभिभावकों के साथ - साथ सारे दर्शकों को मुग्ध कर दिया । संस्था द्वारा आयोजित इस भव्य सांस्कृतिक समारोह में संस्था के 400 बच्चों ने भाग लिया । कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लाइव बैंड रहा जिसे छोटे - छोटे बच्चों द्वारा बेहद ही खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया । जबकि राशि परमार, कुमारी अंकिता, आकृति वर्मा, साक्षी सुमन, आशी झा, अभी श्री एवं मनी सिंह के बेहतरीन क्लासिकल डांस की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया । 




वहीं अन्य बच्चों ने बॉलीवुड नृत्य - संगीत की प्रस्तुति देकर हॉल में उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया । कार्यक्रम के समापन समारोह में आगत अतिथियों द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम में इस साल की सबसे प्रभावशाली छात्रा रिद्धिमा रोशन व शाम्भवी सिंह रही । इस अवसर पर उपस्थित संस्था के क्षेत्रीय निदेशक आशुतोष कुमार ने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों का मनोबल बढ़ता है एवं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बड़ा मंच मिलता है । हमे उम्मीद है कि जिस तरह हमने सफलतापूर्वक तीन वर्ष पूरे किए है वैसे ही आगे भी अपने पथ पर बढ़ते रहेंगे । इस संस्था के माध्यम से हम संगीतप्रेमियों को तराश कर उन्हें ससक्त मंच प्रदान करते हैं। कार्यक्रम में मंच संचालन बिहार के प्रसिद्ध एवं युवा एमजे ज़ीशान ने किया ।

अनूप नारायण
 (पटना)