Breaking News

बांका : ईद को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

[gidhaur.com | धोरैया(बांका)] :- बांका जिले के धोरैया थाना परिसर में ईद त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक बीडीओ गुरुदेब प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में की गई। ईद के दौरान विभिन्न ईदगाह और मस्जिदों में पढ़े जाने वाले नमाज के बारे में जानकारी लेते हुए बीडीओ ने उपस्थित दोनों समुदायों से शांति और आपसी भाईचारे के बीच ईद का त्योहार मनाने की अपिल करते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा प्रत्येक त्योहार में अफवाह फैलाने का काम किया जाता है। ऐसे में किसी भी तरह की जानकारी मिलते ही अबिलम्ब इसकी सूचना पुलिस प्रशासन और पदाधिकारी को दें ताकि वैसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके।
वही भेलाय पंचायत के संजीव कुमार सिंह ने पीपरा गांव में ईद को लेकर पुलिस गस्ती की मांग की ताकि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे। जबकि प्रमुख प्रतिनिधि परवेज आलम ने कहा कि इस त्योहार  के मौके पे गले लगकर भाईचारा निभाएं जिससे जिन्दगी की सारी खटास मिट सके। और लागों से आपसी भेद भाव को भुलाकर भाईचारे के बीच त्योहार मनाने की अपील की। वहीं उन्होंने सभी को अग्रीम ईद की बधाई देते हुए ईद के दिन आने का निमंत्रण भी दिया। वहीं थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि सभी ईदगाह व मस्जिदों में नमाज के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी। और गस्ती दल क्षेत्र में नजर बनाये रखेंगे। जिससे नमाज अदा के लिए पहुँचे नमाजियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो।
बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि धोरैया के कुरमा गांव स्थित मुगलकालीन ईदगाह,के अलावा अठगामा, सिंगापुर, करहरिया, रवीडीह, आदि स्थानों पर नमाज के दौरान भारी भीड़ होती है।
बैठक में अंचलाधिकारी विरेन्द्र कुमार, अवर निरीक्षक के के यादव,सहायक अवर निरीक्षक कुमार राजीव रंजन,भाकपा नेता मुनिलाल पासवान,रंजन शर्मा,कुरमा पंचायत के मुखिया त्रिभुवन प्रसाद, शिवनारायण कापरी,अमरेन्द्र कुमार सिंह,शहादत हुसैन, मो हासिम,गोपाल सिंह,सरपंच राकेश कुमार सिंह,सीताराम मंडल,संजीव कुमार सिंह,पंचायत समिति सदस्य,हीराचंद्र मोहली,सरपंच दीनबंधु दीनानाथ, गौतम कुमार सिंह सहित कई जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

(अरूण कुमार गुप्ता)
बांका  |  15/06/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com