Breaking News

गिद्धौर : BDO ने बनझुलिया का किया दौरा, ग्रामीणों को बताया शौचालय निर्माण का तरीका

[Gidhaur.com | News Desk] :- गिद्धौर प्रखण्ड मुख्यालय में नये प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पद संभालते ही श्री चिरंजीवी पाण्डेय ने सबसे पहले पतसंडा पंचायत के 13 नम्बर वार्ड बनझुलिया गाँव पहुंचकर महादलित टोले के ग्रामीणों से रूबरू हुए।
वहीं बीडीओ के समक्ष ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को रखा। उपस्थित ग्रामीणों से उन्होंने हर समस्या के समाधान को तत्पर रहने की बात कहते हुए सरकार से मिलने वाली हर योजनाओं का लाभ पहुँचाने की बात कही। साथ ही ग्रामीणों से दो गड्ढों वाला शौचालय बनाने की बात कहते हुए शौचालय निर्माण में हर तरह का सहयोग करने एवं सरकार द्वारा मिलने वाली प्रोत्साहन राशि  पहुंचाने का आश्वासन दिया। 

वहीं इस दौरे में बीडीओ श्री पाण्डेय ने ग्रामीणों को शौचालय निर्माण के तरीकों को बताया एवं लोगों को शौचालय निर्माण के लिये शपथ भी दिलाई और कहा कि शौचालय घर की इज्जत होती है। खुले में शौच जाना कई तरह के बिमारियों को जन्म देता है।
बंझुलिया के ग्रामीण जहुरी माँझी, सरयुग माँझी, रामदेव माँझी आदि ने बीडीओ श्री पाण्डेय के कार्यशैली की मुक्तकंठ से प्रशंसा कर गदगद मन से उन्हें धन्यवाद का पात्र बताते हुए अन्य लोगों से भी शौचालय निर्माण को प्रेरित करने की बात कही।
बीडीओ के इस दौरे में उनके साथ, प्रखण्ड स्वच्छता समन्वयक प्रियंका रानी, टोला सेवक नारायण भुइयां, वार्ड सदस्या रानी देवी के अलावे दर्जनों स्थानीय ग्रामीण उपस्थित देखे गए।
(डब्लू पंडित)
गिद्धौर  |  24/06/2018, रविवार
Edited by - Abhishek Kumar Jha.
www.gidhaur.com