Breaking News

बाढ़ : ABVP सदस्यों के हाथों राख हुआ शिक्षा मंत्री का पुतला

[Gidhaur.com | बाढ़] :- शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की 'बाढ़' इकाई ने बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का आरोप है कि स्नातक ऑनलाइन आवेदन में छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इसके साथ-साथ बिहार के सभी विश्वविद्यालय के स्वायत्तता का हनन भी किया जा रहा है। अभाविप के आक्रोशित छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति गलत नीति का इस्तेमाल कर, विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

उक्तांकित मामले को लेकर सदस्यों द्वारा ए.एन.एस कॉलेज चौक तक सोशल मीडिया प्रमुख अविनाश कुमार राजा के नेतृत्व में आक्रोश मार्च भी निकाला गया।
आक्रोशित छात्रों के इस मार्च के समाप्तोपरान्त शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका गया। इस दौरान  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बाढ़ इकाई के सदस्यों ने मांग किया कि रजिस्ट्रेशन का समय अविलंब बढ़ाकर लेट फाइन को छात्र हित में समाप्त कर, और सभी कॉलेजो में हेल्प डेस्क के माध्यम से छात्रों की हो रही समस्याओं का समाधान किया जाए। 

इस सन्दर्भ में छात्रों के भविष्य के प्रति अपनी  चिंता जाहिर करते हुए  प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मुरली मनोहर मंजुल ने बताया कि विश्वविद्यालयों से नामांकन अधिकार वापस लेकर ऑनलाइन के तहत क्र दिया गया है, इसमें सर्वर स्लो रहने के कारण आवेदन करने वाले छात्रों को परेशानी होती है ।
इस मौके पर, नगर मंत्री ऋषि कुमार, सज्जन कुमार, नीतीश कुमार, सोनू कुमार, बब्लू कुमार, विक्की राज, राजीव कुमार, आदि कार्यकर्ताओं ने भी शिक्षा मंत्री के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए रजिस्ट्रेशन का समय अभिलम्ब बढ़ाकर लेट फाइन को छात्रहित में समाप्त करने की मांग की।
(अभिषेक कुमार झा)
न्यूज डेस्क30/06/2018, शनिवार
www.gidhaur.com