Breaking News

गिद्धौर : कैश की भारी किल्लत के बीच ऑक्सीजन बना यह बैंक एटीएम

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : जहाँ एक ओर पिछले एक महीने से देश के विभिन्न जगहों पर कैश की भरी किल्लत की ख़बरें सामने आ रही है, वहीं गिद्धौर का एक बैंक ग्राहकों को कैश की सुविधा उपलब्ध कराने में सतत प्रयत्नशील है. जमुई जिला के गिद्धौर में यूँ तो छह एटीएम हैं लेकिन कैश कम होने की समस्या से लोग परेशान हो गए हैं.

लगन एवं त्योहारों के इस मौसम में लोग बैंक-एटीएम में कतारबद्ध हैं. भीषण गर्मी और भीड़ परेशानी का सबब बन गई है.
ऊपर से बैंक पैसे की कमी बताकर जरुरत के अनुरूप ग्राहकों को पैसे न देकर कम पैसे देकर काम चलाने को विवश हैं. कई एटीएम तो ऐसे हैं जिनका महिना भर से शटर भी नहीं उठा है.

बाजार में भी लोग उधार लेकर काम चला रहे हैं.

वरिष्ठ नागरिक, पेंशनधारी एवं बाहर कमाने वाले लोग जो अपने घरवालों को पैसे बैंक के माध्यम से भेजते हैं, उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं.

ऐसे में गिद्धौर में स्थित इंडियन बैंक अपने एटीएम के माध्यम से ग्राहकों को उनके जरूरत के हिसाब से यथासंभव पैसे निकालने की सुविधा दे रहा है.

इंडियन बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार ने बताया कि बैंक में पैसा उपलब्ध होने पर हमलोग खुद से ही एटीएम में पैसे डाल देते हैं जिससे कि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके अलावा हमारे शाखा में काउंटर से भी इंडियन बैंक के ग्राहकों को निकासी दी जा रही है.

उन्होंने बताया कि पर्याप्त कैश उपलब्ध नहीं होने की वजह से लोग यहाँ-वहां भटकने को मजबूर हैं. लेकिन हमारी कोशिश है कि ग्राहकों को पैसे उपलब्ध करवा सकें. इंडियन बैंक के एटीएम को प्रतिदिन निश्चित समयावधि के लिए खोल दिया जाता है जिससे कि लोग आसानी से पैसे निकाल सकें.

सुशान्त सिन्हा
गिद्धौर     |      13/05/2018, रविवार