Breaking News

गिद्धौर : परिवार ग्राम सभा में अनुपस्थित रहने वालों के घर-घर हो रहा है सर्वे

gidhaur.com(गिद्धौर) :-  प्रखंड के सभी पंचायतों के राजस्व ग्राम में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वस्थ्य सुरक्षा मिशन योजना को जन-जन तक लाभ पहुंचाने के लिये आशा/ए.एन.एम.कार्यकर्ता घर-घर सर्वे कर रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार, बीते 30 अप्रैल को प्रखंड के सभी पंचायतों में ग्राम सभा आयोजित कर आयुष्मान भारत दिवस बनाया गया, उक्त ग्राम सभा में एस.ई.सी.सी सर्वेक्षण में सम्मिलित परिवारों की सूची ग्राम सभा में प्रकाशित किया गया तथा सूची में सम्मिलित परिवार का सर्वे किया गया जो परिवार ग्राम सभा में किसी कारणवश उपस्थित नहीं हो सके उनका घर-घर सर्वे किया जा रहा है। सर्वे में लाभुकों से P.H.H. कार्ड नम्बर और मोबाइल नम्बर को लिया जा रहा है साथ ही साथ जिन परिवार के कोई सदस्य का नाम सूची में नाम नहीं है, उसे जोड़ा जा रहा है, साथ ही जो मृत है उसका नाम सूची से हटाया जा रहा है ।
आशा कर्मी 7 मई तक सर्वे रिपोर्ट उस स्थान पर सौपेंगे जहाँ आशा रजिस्टर का डिजिटल कार्य किया जा रहा है यदि दर्ज किये गया डाटा में कोई त्रुटि हो तो आशा इसे संशोधित कर अगले 5 दिनों में अद्यतन करने के लिये पोर्टल में भेजेंगे । जिन लाभूको को अभी तक सर्वे नहीं हो सका वो अविलंब गाँव की आशा/ए.एन.एम दीदी से सम्पर्क करें प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वस्थ्य सुरक्षा मिशन का लाभ उठायें।
[क्या है प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वस्थ्य सुरक्षा मिशन]
पाठकों को बता दें कि यह एक कल्याणकारी योजना है इस योजना के तहत लाभूक के परिवार को प्रत्येक वर्ष 5 लाख तक अस्पताल में फ्री में चिकित्सा कराने का प्रावधान है ।
(डब्लू पंडित)
बनझुलिया | 05/05/2018, शनिवार
www.gidhaur.com