Breaking News

झाझा : सामाजिक सहयोग से ज्ञानदान कर रहे सूर्यावत्स को मिला युवाओं का समर्थन

[gidhaur.com | News Desk]  :- जमुई जिले के झाझा स्थित शहीद  महादलित टोले  के तकरीबन दो दर्जन से अधिक बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का बीड़ा उठाकर उन दर्जनों बच्चों की दिनचर्या में बदलाव लाने वाला झाझा निवासी समाजसेवी सूर्यावत्स के हाथ और भी सशक्त होने लगे हैं।
भला होंगे भी क्यूँ नहीं, इन्हें स्थानीय युवाओं का सहयोग जो मिलने लगा है। जी हां, सूर्यावत्स जी के इस पहल में स्थानीय कुछ युवा लोगों का भी सहयोग मिलना शुरू हो गया है।
सामाजिक मुख्यधारा से भटके इन बच्चों के मनोबल को बढ़ाने एवं बच्चों की संख्या में बढोत्तरी लाने के उद्देश्य से, नवयुवक संघ झाझा के संयोजक सह युवा समाजसेवी गौरव सिंह राठौड़ नें भी शुक्रवार को झाझा के शहीद सुनील चौक पर पढ़ रहे दर्जनों बच्चों के बीच पुस्तक, काॅपी और लिखने  पेन्सिल व अन्य शिक्षण संबंधित सामग्रियों का नि:स्वार्थ भाव से वितरण किया। 

वहीं पुस्तक वितरण के दौरान नवयुवक संघ झाझा के संयोजक गौरव सिंह राठौड़ ने नि:स्वार्थ भाव से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि, विशेष मार्गदर्शन के अभाव से भटके इन बच्चों के बीच मुक्तहस्त से शिक्षण सामग्री वितरित कर आंतरिक सुकुन की अनुभूति होती है।
इस मौके पर समाजसेवी श्री राठौड़ के साथ, युवा नेता अरविंद कुमार, कृष्णा साव, रिंकू यादव,अमीत कुमार, बिट्टु राम, नरेश साव, कुन्दन यादव, मंटु चंद्रवंशी, समेत दर्जन भर लोगों ने बताया कि सूर्यावत्स जी के प्रयासों से प्रेरित होकर हम युवाओं एक छोटा सा योगदान दिया है, ताकि शैक्षणिक माहौल से उपेक्षित दलित के ये बच्चे शिक्षा के महत्व को जान सके।
(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर | 11/05/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com