Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बिजली न होने से करवटें बदलकर कटती है रातें

[gidhaur.com | News Desk]  : एक तो भीषण गर्मी, उस पर बिजली गुल, जरा कल्पना कीजिए इस दृश्य को, कुछ ऐसा ही दृश्य तकरीबन दस दिनों से गिद्धौर वासी वास्तविकता में झेल रहे हैं। भला झेलेगें क्यूँ नहीं, समय समय पर बिजली रानी दगा दे जाती है। जी हां, बढ़ते तापमान की मार झेल रहे गिद्धौरवासियों को अब विद्युत सुधार के लिए भीषण गर्मी में पसीना बहाना पड़ रहा है। दरअसल प्रत्येक दो घंटे के अंतराल पर बिजली का आना और जाना एक दिनचर्या बन गया है। इसी संदर्भ में बिजली विभाग से संबंधित कर्मी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिनों से हमलोगों को पावर कम मिल रहा है, जिसका ख्याल रखते हुए दो-दो घन्टे तक के समयावधि में गिद्धौरवासियों को बिजली मुहैया कराई जाती है।

स्कूली बच्चों को होती है परेशानी
हाल ही में बिजली के अनियमित हो जाने से स्कूली बच्चों की पढ़ाई  भी प्रभावित हुई है। शाम में ऐन वक्त पर  बिजली का चला जाना स्कूली बच्चों के अध्ययन में बाधा उत्पन्न करता है।
रोजेदार भी झेलते हैं तकलीफें
मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले रोजेदारों का पाक रमजान महीना परवान चढ चूका है। लगभग 18 घंटे उपवास में रहने पर बिजली की बदहाली के वजह से धूप के इस तपिश में भी पंखे की हवा का राहत नसीब नहीं हो पा रहा है। अनियमित बिजली पर चिन्ता जाहिर करते हुए धनियाठिका के मो. रियासत, गिद्धौर के साहिल अनवर, मो. सज्जाद आदि बताते हैं कि एक साथ इस मौसम में गर्मी के साथ साथ बिजली विभाग को सितम को भी सहना पड़ता है, उसके बावजूद भी बिजली के नियमित दीदार नहीं हो पाते।

पाठकों को बताते चलें कि, घर-घर बिजली पहुँचाने का दावा करने वाली मौजूदा सरकार 24 घंटे बिजली देने का दावा तो जरूर करती है, परन्तु वास्तविकता इन दावों से मेल खाने में कोसों दूर है।

अभिषेक कुमार झा
गिद्धौर       |       19/5/2018, शनिवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ