Breaking News

जमुई : बिठलपुर पहुँचे चिराग, पूर्व डीएम पर साधा निशाना, पीएम-सीएम मीट का भी हुआ जिक्र

gidhaur.com(News Desk) :- सांसद चिराग के आस में निहारती युवाओं की आंखें, मन में विकास की उम्मीदें, और ग्रामीणों की उभरती भीड़...ये दृश्य जमुई स्थित बिठलपुर के  वार्ड नंबर 17 में प्रभाग आयुक्त संजीव कुमार सिंह के घर पर दिखा।
मौका था जमुई सांसद चिराग पासवान के आगमन का, जहां भाजपा कार्यकर्ता बिकास प्र. सिंह, सांसद के इस दौरे की अगुवाई करते नजर आए, साथ ही बिठलपुर के इस दौरे में कुछ सवालों को लेकर वो सख़्त दिखे।
इसी दौरान एस एसटी एक्ट को लेकर सांसद ने पूर्व डीएम डाॅ. कौशल किशोर पर निशाना साधते हुए कहा कि जमुई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है, हाल ही में डीएम सीएम की बैठक हुई जिसमें यह बताया गया था कि प्रत्येक जिले में साल में 4 बैठक होनी है,22 जिलों में यह सक्रियता देखी जा रही है लेकिन जमुई और मधेपुरा के डीएम इस मामले में काफी सुस्त हैं,वहीं मीडिया के सवाल पर अपना जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इससे पहले भी  पूर्व डीएम डाॅ. कौशल किशोर ने एसटी एससी जनप्रतिनिधियों को अपमानित करने का काम किया है। साथ ही अपने इस कथन पर सौन्दर्य व्यक्त करते हुए सांसद चिराग ने नए डीएम धर्मेन्द्र कुमार से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद और आशा भी जताया है।
अपने इस दौरे में भ्रष्टाचार को लेकर सांसद चिराग ने कहा कि हमारी सरकार ज़ीरो टॉलरेन्स पर काम करती है,हमें कई बार शिकायत मिलती है कि शौचालय निर्माण में गड़बड़ी है, बिना शौचालय निर्माण के ही ओडीएफ घोषित कर दी जाती है, इस विषय पर मैंने राज्य और केंद्र में चिट्ठी लिखी और पीएम से भी मिलकर ऐसे अधिकारियों पर कार्यवाही की माँग की है,जो भी भ्रष्टाचार में साथ देंगे उन्हें किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा।
इस दौरे के दौरान सांसद चिराग ने युवाओं और ग्रामीणों की समस्याएं सुनते भी नजर आए। दौरे के अंत में, प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री मुलाकात पर अपना भाव व्यक्त करते हुए सांसद ने कहा कि ये एक सुनहरा पल है, 27 वर्षों में पहली बार ऐसा अवसर आया है जब केंद्र और राज्य में एक सरकार है, जहाँ केंद्र में एक मज़बुत शख्सियत है तो राज्य में एक अनुभवी व्यक्ति, इन दोनों का मिलना बिहार के लिए एक शौभाग्यशाली पल है जो बिहार को एक नई ऊंचाई देकर विकास की नई गाथा लिखेगी।
(रवि मिश्रा)
जमुई02/05/2018, बुधवार
Edited by - Abhishek Kumar Jha.
www.gidhaur.com