Breaking News

यूपी-बिहार लूटने की तैयारी में हैं रवि किशन की हीरोइन प्रतिभा

Gidhaur.com (मनोरंजन) : श्री राम जानकी फिल्म्स के बैनर तले बनी मैथिली फिल्म लव यू दुल्हन की नायिका प्रतिभा पांडे मूल रूप से उत्तर प्रदेश की बलिया की रहने वाली है। प्रतिभा संभवत भोजपुरी की पहली ऐसी नायिका है जिनकी एक सुपरस्टार गायिका के तौर पर भी देश दुनिया में पहचान है। कुसहा त्रासदी पर बनी फिल्म लव यू दुल्हन से चर्चा में आई प्रतिभा के अभिनय यात्रा तेजी से सफलता के पायदान पर चढ़ी।

सुपर स्टार रवि किशन की नायिका बनकर फिल्म हमरा से बियाह करब से सिने दुनिया में पदार्पण करने वाली गायिका एवं अभिनेत्री प्रतिभा पाण्डेय अब तक कई सुपर हिट फिल्मों की नायिका रह चुकी हैं।

प्रतिभा पाण्डेय बताती हैं कि, मेरे 5 साल के फ़िल्मी सफ़र में मैंने कभी किसी से कोई प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं सोचा और न ही नंबर एक की कुर्सी का लालच किया। मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपने किरदार को ईमानदारी से निभाऊं ताकि दर्शक प्रतिभा पाण्डेय को नहीं किरदार को याद रखें। शायद यही वजह है कि दर्शकों का हमेशा प्यार व आशीर्वाद मिलता रहा है।

मेरी पहली फिल्म हमरा से बियाह करब से लेकर सजना सजाई द मांग, जय हो दुल्हे राजा, विधाता तथा हिंदी फिल्म रामा रामा गजब होइ गवा एवं अन्य कई हिट फिल्मों के अलावा हालिया रिलीज सुपर हिट फिल्म केहू हमसे जीत न पाई पक्का सबूत है।

फिल्म डकैत में उनके द्वारा निभाया गया किरदार आज के भोजपुरी सिनेमा का अलग अंदाज़ में पेश किया मुजरा है। वह पुरानी फिल्मों के अभिनेत्रियों मीना कुमारी, रेखा, स्मिता पाटिल की याद दिलाएगी। प्रतिभा पाण्डेय की प्रदर्शित होने वाली फिल्में निर्माता हरीश जायसवाल व प्रमोद शास्त्री तथा निर्देशक श्रीधर शेट्टी की फिल्म कजरा मोहब्बत वाला में प्रतिभा पाण्डेय का हॉट जलवा देखने को मिला परन्तु यहां देह की नुमाइश नहीं कला का प्रदर्शन हुआ। निर्माता एस. एल. गुप्ता एवं लेखक-निर्देशक अमर बेताब की फिल्म भोजपुरिया मजदूर में मुख्य नायिका के अलावा खुद पर फिल्माएं गये तीन गीत भी उन्होंने गाया है। इस फिल्म के नायक हैं मुकेश कुमार, जिसका दिल तो प्रतिभा पाण्डेय ने लूट ही लिया है। प्रतिभा ने अब शिल्पा शेट्टी के बाद यूपी और बिहार भी लूटने की तैयारी कर ली है।

अनूप नारायण
पटना     |    03/05/2018, गुरुवार