Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक, प्रतिनिधियों के सवाल पर पदाधिकारियों ने साधी चुप्पी

[gidhaur.com | अलीगंज(जमुई)] :- शनिवार को मुख्यालय के किसान भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख पिंकी कुमारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समिति सदस्यों ने प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में राशन- किरासन वितरण में अधिक राशि लिये जाने का मुद्दा ,भीषण गर्मी पडने से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो में पेयजल की घोर किललत,स्वास्थ्य, आंगनबाडी, बिजली, शिक्षा आदि विभिन्न समस्याओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया। बैठक में मिर्जागंज के  मुखिया श्रवण पासवान ने मिर्जागंज पंचायत में राशन किरासन वितरण में अनियमितता की शिकायत करते हुए कहा कि डीलर के द्वारा राशन किरासन वितरण में मनमानी किया जा रहा है। पूर्व में भी आपूर्ति विभाग के अधिकारी को लिखित शिकायत किया गया था लेकिन अभी तक मामले में कोई सुधार नही हुई है।  उन्होंने मौके पर उपस्थित एम. ओ. से कहा कि वितरण में हो रही धांधली  पर अंकुश नहीं लगाया गया तो हम सभी जनप्रतिनिधि  उपभोक्ताओं के साथ आनंदोलन करने को बाध्य हो जाएँगे।
वहीं कैयार पंचायत समिति सदस्य चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि पंचायत के खजुरा गांव में आंगनबाडी केन्द्र कभी नहीं खुलती है। ग्रामीणों के द्वारा कई बार शिकायत के बावजूद भी आंगनबाडी केन्द्र लगातार बंद ही रहता है। इस मुद्दे पर सीडीपीओ के तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नही मिल सका। बैठक के दौरान कई समिति सदस्य ने प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आंगनबाडी केन्द्र में पोषाहार वितरण नहीं किये जाने  व समय से केन्द्र नही खुलने की जमकर  शोर करने लगे तब सीडीपीओ ने केन्द्र जांचकर कारवाई करने की बात कहकर मामला शान्त कराया।
प्रखंड प्रमुख ने  प्रखंड क्षेत्र में जनवितरण प्रणाली के द्वारा राशन- किरासन वितरण में  अनियमितता पर आक्रोश जताते हुए कहा कि प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा दुकान निरीक्षण नहीं किये जाने व कार्यालय से ही कागजी काॅरम हो जाने से डीलरों द्वारा जमकर राशन- किरासन को बंदरबाट किया जा रहा है,और उपभोक्ताओं से कम राशन और अधिक राशि ली जा रही है। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी से करने की बात कही।
बैठक में पंचायत समिति सदस्य अवधेश सिंह ने  महना मध्य विधालय में चापाकल खराब रहने की भी शिकायत करते हुए कहा कि बच्चों को इस भीषण गर्मी में पेयजल को काफी दिक्कत हो रही है।
उक्त बैठक में शौचालय व स्वच्छता पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया। मौके पर बी.डी.ओ. मो. जफर इमाम, सी.ओ. रवि प्रसाद, बीएओ रामरतन सिंह, पीओ कुमारी सरस्वती, बीसीओ जितेन्द्र कुमार, उपप्रमुख उषा देवी, पंचायत समिति सदस्य विजय यादव, मारो देवी, रेखा देवी, श्री साव, मुखिया दिलीप रावत, मो. ओबैदुल्ला, मो. सालिक, देवनंदन यादव सहित कई पंचायत समिति सदस्य व मुखिया सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 19/05/2018, शनिवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ