Breaking News

एडमिशन-स्कालरशिप टेस्ट का हुआ आयोजन, उच्च शिक्षा हेतु 100% तक मिलेगी छात्रवृति

गिद्धौर/जमुई : प्रतिभावान बच्चे आर्थिक कारणों की वजह से उच्च शिक्षा हासिल कर पाने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में हमने प्रयास किया है कि ग्रामीण तबके के बच्चे जिनके पास आर्थिक अभाव है, वो भी दूसरे राज्यों के अच्छे कॉलेजों में जाकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल करें। पैसों की कमी किसी के शैक्षणिक विकास में बाधा न बने। उक्त बातें मिलेनियम स्टार फाउंडेशन की सचिव अपराजिता सिन्हा ने रविवार को ऑल इंडिया एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट परीक्षा के आयोजन के दौरान कही. 
टेस्ट में शामिल में होते परीक्षार्थी
रविवार को सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा दसवीं-बारहवीं के बाद उच्चतर शिक्षा के लिए देश के शीर्षस्तरीय प्राइवेट कॉलेजों में नामांकन एवं छात्रवृति दिलवाने के उद्देश्य से एडमिशन व स्कॉलरशिप टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया गया।

उक्त परीक्षा में चालीस से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
मिलेनियम स्टार फाउंडेशन की सचिव अपराजिता सिन्हा
बीटेक, पॉलिटेक्निक, बीबीए, बीसीए जैसे कोर्सेस में मिलेगा दाखिला
फाउंडेशन की सचिव अपराजिता ने बताया कि इस जाँच परीक्षा में सफल होने वाले प्रतिभागियों को अनुभवी कॉउंसलर द्वारा निःशुल्क नामांकन परामर्श देकर उन्हें अपना कैरियर चुनने का मौका दिया जायेगा। साथ ही साथ बीटेक, पॉलिटेक्निक, बीबीए, बीसीए आदि कोर्स में छात्रवृति देकर देश के शीर्ष निजी कॉलेजों में मेरिट के आधार पर दाखिला भी दिलवाया जायेगा।
फीस में 10 से 100 प्रतिशत छात्रवृति
रैंकिंग के हिसाब से कॉलेज के ट्यूशन फीस में 10 से 100 प्रतिशत तक छात्रवृति की व्यवस्था की गई है। कॉउंसलिंग प्रक्रिया के बाद एडमिशन कन्फर्मेशन लैटर मिलेगा जिसे लेकर छात्र उन्हें निर्गत किये गए कॉलेज में नामांकन लेंगे। हमारी कोशिश है कि प्रतिवर्ष ऐसा आयोजन हो जिससे कि होनहारों के सपनों को उड़ान मिल सके।
शांतिपूर्ण माहौल में हुई एडमिशन व स्कालरशिप टेस्ट
परीक्षा में शामिल हो रहीं छात्रा प्रिया सिन्हा, जूही रानी, पूनम कुमारी, नंदनी कुमारी, छात्र किशोर कुमार दास, निखिल राज, प्रिंस कुमार, नितेश कुमार, अमित कुमार आदि ने बताया कि परीक्षा में पूछे गए प्रश्न दसवीं कक्षा तक के थे। प्रश्नों का स्तर बहुत बेहतर था। उम्मीद है कि इस टेस्ट को क्वालीफाई करें ताकि अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सके।
सफल होने वाले परीक्षार्थियों को दी जाएगी करियर परामर्श
परीक्षा को कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने में सोनू कुमार मिश्रा, अभिषेक कुमार झा, पंकज कुमार एवं मेघा सिन्हा ने अपना योगदान दिया।

सुशांत सिन्हा
गिद्धौर      |       14/05/2018, सोमवार